Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जानिए कौन है कश्मीर से दुबई तक IPL का सफर तय करने वाले अब्दुल समद, आज कर रहे हैं डेब्यू

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। इस मैच के जरिए युवा क्रिकेटर अब्दुल समद अपना डेब्यू कर रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 29, 2020 19:27 IST
जानिए कौन है कश्मीर से...- India TV Hindi
Image Source : BCCI जानिए कौन है कश्मीर से दुबई तक IPL का सफर तय करने वाले अब्दुल समद, आज कर रहे हैं डेब्यू

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के जरिए युवा क्रिकेटर अब्दुल समद अपना डेब्यू कर रहे हैं। कश्मीर के रहने वाले अब्दुल समद को सनराईजर्स हैदराबाद की टीम ने पिछले साल IPL की नीलामी में 20 लाख रूपए में खरीदा था।

अब्दुल समद को इरफ़ान पठान ने एक ट्रायल के जरिए जम्मू एंड कश्मीर राज्य की क्रिकेट टीम के लिए चुना था। इरफान की कोचिंग में ही अब्दुल समद ने अपने क्रिकेट के गुर को निखारा और IPL में जगह बनाने में सफलता हासिल की।

अब्दुल समद घरेलू क्रिकेट में 11 T20 मैचों में 136.36 के स्ट्राइक रेट से 240 रन बना चुके हैं। समद ने लिस्ट ए क्रिकेट में 8 मैच खेलेते हुए 237 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 125.39 का रहा है।

पिछले रणजी सीजन ( 2019-20) में निचले मध्यक्रम ( यानी नंबर 6 या 7 ) पर एक फिनिशर के तौर पर खेलने वाले समद के नाम 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 592 रन रन दर्ज हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 112.97 का रहा है। इसमें उनके नाम असम के खिलाफ एक बेहतरीन शतकीय पारी भी शामिल है। इस पारी में अब्दुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 103 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement