Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL 2020, KXIP vs KKR : पंजाब के 2 रन से हारने पर युवराज समेत कई दिग्गजों ने उठाए सवाल

कोलकाता ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। इस लक्ष्य को पंजाब हालांकि हासिल नहीं कर सकी और 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 10, 2020 20:21 IST
KXIP vs KKR- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KXIP vs KKR

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में शनिवार को डबल हेडर का पहला व टूर्नामेंट का 24वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में केकेआर की टीम कुछ मिलीमीटर से जीत गई। दरअसल पंजाब को अंतिम ओवर में सुनील नरेन की अंतिम गेंद पर जीत के लिए 7 रन चाहिए थे। तभी स्ट्राइक पर खड़े ग्लेन मैक्सवेल ऑफ साइड की दिशा में हवा में शॉट मारा लेकिन किस्मत पंजाब की खराब निकली और गेदन बाउंड्री लाइन से कुछ मिलीमीटर पहले गिरकर लाइन को पार की। इस तरह पंजाब को चार रन मिले और उसे 2 रन से हार का सामना करना पड़ा।  जबकि अगर ये छक्का होता तो सुपर ओवर में पंजाब के जीतने का मौका बन सकता था। 

इस तरह रोमांचक मैच में हल्की सी दूरी से हार जाने के कारण फैन्स समेत क्रिकेट दिग्गजों ने भी अब पंजाब की टीम को जीते हुए मैच में हार जाने के कारण कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जबकि दिग्गजों ने भी इसे पंजाब की खराब किस्मत बताया। मैच की बात करें तो पंजाब के गेंदबाजों ने पहले कोलकाता को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बनाने दिए। इस लक्ष्य को पंजाब हालांकि हासिल नहीं कर सकी और 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी। इस तरह पंजाब को लगातार पांचवी हार का सामना करना पड़ा है।

गौरतलब है कि पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने 58 गेंदों पर छह चौके की मदद से 74 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने 56 रनों की पारी खेली और 39 गेंदों पर छह चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। 

KXIP vs KKR : मोर्गन का कैच लेने के बाद पंजाबी स्टाइल में मैक्सवेल ने मनाया जश्न, देखें Video

वहीं इससे पहले कोलकाता के लिए शुभमन गिल और दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। गिल ने अपनी 57 रनों की पारी में 47 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए। कार्तिक ने 58 रन बनाए लेकिन उन्होंने गिल से कम गेंदें खेलीं। कार्तिक ने 29 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के लगाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement