Friday, March 29, 2024
Advertisement

आईपीएल शुरू होने से खुश है मोहम्मद अजहरुद्दीन, कहा 'कई लोगों की रोजी रोटी इस पर निर्भर है'

अजहरुद्दीन ने कहा, "मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है कि आईपीएल की शुरूआत होने वाली है क्योंकि हमने इंग्लैंड में पहले से ही सावधानी बरतते हुए कई सीरीज देखी हैं।"

IANS Reported by: IANS
Published on: August 20, 2020 17:18 IST
Mohammad Azharuddin is happy with the start of IPL, said 'the living bread of many people depends on- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mohammad Azharuddin is happy with the start of IPL, said 'the living bread of many people depends on it'

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इंडियन प्रीमियर लीग टी 20 टूर्नामेंट की खाड़ी देशों में वापसी पर गुरुवार को अपनी खुशी जाहिर की। आईपीएल के 13वें संस्करण में भाग लेने के लिए टीमों ने संयुक्त अरब अमीरात रवाना होना शुरू कर दिया है।

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले ही दुबई पहुंच चुकी है। लीग के 13वें संस्करण का आयोजन 19 सितंबर से शुरू हो रही है।

अजहरुद्दीन को लगता है कि यह सही समय है कि बीसीसीआई की फ्रैंचाइजी आाधारित लीग की शुरूआत हो गई है क्योंकि कई लोगों की रोजी रोटी इस पर निर्भर है। पूर्व कप्तान ने साथ ही आईपीएल की मेजबानी करने के लिए यूएई के प्रति भी अपना आभार व्यक्त किया।

अजहरुद्दीन ने आईएएनएस से कहा, " मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है कि आईपीएल की शुरूआत होने वाली है क्योंकि हमने इंग्लैंड में पहले से ही सावधानी बरतते हुए कई सीरीज देखी हैं। हमें आईपीएल को आमंत्रित करने के लिए यूएई सरकार और उनके क्रिकेट बोर्ड का आभारी होना चाहिए क्योंकि बहुत से लोगों की रोजी रोटी आईपीएल पर निर्भर करती है।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल के शुरुआती मैचों को नहीं मिस करेंगे इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, आरसीबी चेयरमैन ने दिया बड़ा बयान

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने 15 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया है और कई लोगों का मानना है कि 39 साल के धोनी का आईपीएल में यह आखिरी सीजन हो सकता है।

हालांकि अजहरुद्दीन का मानना है कि फैन्स को इससे चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा, " अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना और आईपीएल से संन्यास लेना, दो अलग अलग चीजे हैं। धोनी आईपीएल खेल रहे हैं। जितना हम जान रहे हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि हमें धोनी के संन्यास के बारे में चिंता करने की जरूरत है, जहां तक आईपीएल का सवाल है। "

अजहरुद्दीन ने धोनी को उनके शानदार करियर के लिए बधाई देते हुए कहा, " अब जबकि वह अंतर्राष्ट्रीय करियर से संन्यास ले रहे हैं और मैं उन्हें उनके शानदार करियर के लिए बधाई देना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा, " इसमें कोई दोराय नहीं है कि उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है और सभी रिकॉर्ड इस बात की पुष्टि करते हैं। उन्होंने जितने भी सभी बड़े टूर्नामेंट जीते हैं, उसे हमेशा याद रखा जाएगा। मैं उनके भविष्य के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement