Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020 : पहले मैच में धोनी ने रचा इतिहास तो रोहित के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

धोनी आईपीएल में अब तक कुल 105 मैच बतौर कप्तान जीत चुके हैं जिसमें 5 मैच उन्होंने पुणे सुपरजाइंट के लिए जीते थे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 20, 2020 9:14 IST
MS Dhoni created history in first match and Rohit Sharma name embarrassing record- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni created history in first match and Rohit Sharma name embarrassing record

आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के कप्तानों के नाम रिकॉर्ड दर्ज हुए। एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीत का रिकॉर्ड बनाया, वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम टूर्नामेंट का शुरुआती मैच हारने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस को माना जाता है, क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम ने चार खिताब जीते हैं। रविवार से शुरू हुए लीग के 13वें सीजन में मौजूदा विजेता के तौर पर उतरी मुंबई को हालांकि असफल शुरुआत मिली। ये मुंबई के लिए कोई नई बात नहीं है, बल्कि लगातार सातवीं बार है कि सीजन के पहले मैच में मुंबई को हार मिली हो। सात में से दो बार तो उसे चेन्नई ने ही हराया है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मुंबई पर जीत के बाद CSK के कोच फ्लेमिंग ने इन खिलाड़ियों की तारीफों में पढ़े कसीदे

2013 से यह सिलसिला शुरू हुआ और 2020 तक बदस्तूर जारी है। 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुंबई को उसके पहले मैच में दो रनों से हराया था। 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई को 41 रनों से हराया था। 2015 में भी कोलकाता के हाथों मुंबई सात विकेट से हारी थी। 2016 में राइजिंगपुणे सुपरजाएंट्स ने मुंबई पर नौ विकेट से जीत हासिल की थी। अगले साल भी सुपरजाएंट्स ने सात विकेट से मुंबई को हराया था। 2018 में लौटी चेन्नई ने पहले मैच में मुंबई को एक विकेट से मात दी और 2019 में भी दिल्ली कैपिटल्स ने रोहित की कप्तानी वाली टीम को 37 रनों से हरा दिया।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : इस वजह से CSK को पहले गेंदबाजी करने में मिला फायदा, पैटिंसन ने किया खुलासा

2020 में भी कहानी नहीं बदली। धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने फिर मुंबई को सीजन की शुरुआत जीत से नहीं करने दी।

बात महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महेंद्र सिंह धोनी की यह 100वीं जीत थी। चेन्नई के लिए धोनी अब अपनी कप्तानी में जीत का शतक लगा चुके हैं और वह आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले पहले कप्तान बने हैं। धोनी ने इन 100 मुकाबलों में 47 मैच विकेट के अंतर से तो 53 मैच रनों के अंतर से जीते हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब मुकाबले में ये हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11 टीम

धोनी आईपीएल में अब तक कुल 105 मैच बतौर कप्तान जीत चुके हैं जिसमें 5 मैच उन्होंने पुणे सुपरजाइंट के लिए जीते थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement