Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL : जब सचिन तेंदुलकर को आउट करने पर इस भारतीय गेंदबाज को मिला था स्पेशल गिफ्ट

ओझा ने कहा "उन्हें पता था कि मुझे घड़ियां काफी पसंद है, तभी मैंने उनसे कहा सर अगर मैं उनका विकेट ले लेता हूं तो मुझे घड़ी चाहिए।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 28, 2020 14:56 IST
Pragyan Ojha’s reward for dismissing Sachin Tendulkar In IPL- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pragyan Ojha’s reward for dismissing Sachin Tendulkar In IPL

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की तकनीक और नियंत्रण इतना शानदार था कि कई बार गेंदबाज उनको आउट करने के लिए किसमत के सहारे बैठ जाते थे। बड़े-बड़े गेंदबाजों को जब सचिन का विकेट मिलता था तो वह खुद पर विश्वास नहीं कर पाते थे कि वह ऐसा करने में सफल हो पाए हैं। सचिन जैसे किसी बड़े बल्लेबाज को करने के लिए कई बार अलग तरह के प्रोत्साहन की जरूरत पढ़ती है।

ऐसा ही एक किस्सा टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने साझा किया है जब उनकी आईपीएल टीम ने सचिन को आउट करने के लिए उन्हें स्पेशल गिफ्ट देने का वादा किया था।

यह वाक्या आईपीएल 2009 का है जब ओझा टेक्कन चार्जर्स टीम का हिस्सा थे। उस समय चुनावों की वजह से आईपीएल साउथ अफ्रीका में खेला गया था। मुंबई के खिलाफ हुए एक मैच के बारे में बात करते हुए ओझा ने विसडन इंडिया से कहा "डर्बन में मुंबई के खिलाफ मैच से पहले टीम के मालिक मेरे पास आए। और जिस तरह मैं साउथ अफ्रीका में गेंदबाजी कर रहा था उसको देखकर उन्होंने मेरे से कुछ बाती की।"

ये भी पढ़ें - कप्तानी की शुरुआत में गेंदबाजों पर नियंत्रण करने की कोशिश करते थे एम एस धोनी - इरफान पठान

ओझा ने आगे कहा "उन मालिकों में से एक हमारी लोकल लीग हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन सिसटम का भी थे। वह मुझे बचपन से जानते थे। वह मेरे पास आए और मेरे से कहा प्रज्ञान अगर तुम सचिन तेंदुलकर का विकेट लेते हो तो निश्चित रूप से मेरे पास आपके लिए एक विशेष उपहार होगा।"

ओझा ने साथ ही कहा "उन्हें पता था कि मुझे घड़ियां काफी पसंद है, तभी मैंने उनसे कहा सर अगर मैं उनका विकेट ले लेता हूं तो मुझे घड़ी चाहिए। अगले ही दिन मुझे सचिन पाजी का विकेट मिल गया और उन्होंने मुझे घड़ी गिफ्ट की।"

सचिन के उस विकेट को स्पेशल विकेट बताते हुए ओझा ने कहा "वह स्पेशल विकेट था, सचिन पाजी जैसे किसी खिलाड़ी का विकेट मिलने पर शानदार फील होता है। यह उन विकेटों में से एक है जिसका एक गेंदबाज होने के नाते आप सपना देखते हो। आप अच्छा महसूस करते हैं कि आप विश्व क्रिकेट में अपना वर्चस्व रखने वाले लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।"

इस मैच में प्रज्ञान ओझा ने 21 रन देकर कुल तीन विकेट झटके थे। ओझा ने सचिन के अलावा जेपी ड्यूमिनी और शिखर धवन को भी अपना शिकार बनाया था। ओज्ञा की लाजवाब गेंदबाजी के बूते डेक्कन चार्जर्स वह मैच 12 रन से जीतने में सफल रही थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement