Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020 : मॉरिस ने डिविलियर्स से पहले सुंदर और दुबे को भेजे जाने के पीछे की वजह का किया खुलासा

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ हार के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने कहा कि मैच में अपना सबकुछ देने और स्कोर के इतना करीब तक पहुंचने के लिए उन्हें अपने साथियों पर गर्व है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 16, 2020 11:36 IST
IPL 2020 : मॉरिस ने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : मॉरिस ने डिविलियर्स से पहले सुंदर और दुबे को भेजे जाने के पीछे की वजह का किया खुलासा  

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ हार के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने कहा कि मैच में अपना सबकुछ देने और स्कोर के इतना करीब तक पहुंचने के लिए उन्हें अपने साथियों पर गर्व है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 8 विकेट से हराया। इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाये। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 61) और क्रिस गेल (53) के दम पर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की।

मॉरिस ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमारे पास पर्याप्त स्कोर था, शायद हमने कुछ बाउंड्री ज्यादा दे दी, हो सकता है कि हमारा गेमप्लान थोड़ा गलत था, लेकिन इस तरह से आखिरी गेंद तक मैच को बनाए रखने के लिए लड़कों पर गर्व होता है।"

इस मैच के आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए सिर्फ दो रन चाहिये थे लेकिन युजवेन्द्र चहल ने पहली पांच गेंद में सिर्फ एक रन देकर मैच को रोमांचक बना दिया। इस दौरान पांचवीं गेंद पर गेल रन आउट हो गये लेकिन क्रीज पर उतरे निकोलन पूरन ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

RCB vs KXIP : मैच से पहले मैदान पर लोट-पोट कर नाच रहे थे विराट कोहली, वीडियो हुआ वायरल

मॉरिस ने एबी डिविलियर्स से पहले वॉशिंटन सुंदर और शिवम दूबे को भेजने के पीछे के कारण का भी खुलासा किया। उन्होंने कहा, "स्पिनरों के लिए बाएं-दाएं संयोजन का काफी मुश्किल होता है। हमने अंत में इसे केएल और गेल के साथ देखा था। लगातार लाइन और लैंथ को बनाए रखना काफी मुश्किल था, लेकिन कभी-कभी यह हो जाता है और कभी इसका खामियाजा भुगतान पड़ता है।" 

अपनी पारी के बारे में बात करते हुए मॉरिस ने कहा, "मैंने काफी अच्छा किया। जाहिर तौर पर विकेट अंत में धीमा हो गया था। जब मैं बल्लेबाजी करने आता हूं तो सिर्फ गेंद को हिट करने के बारे में सोचता हूं, फिर चाहे विकेट धीमा हो या नहीं। मैं गेंद को उतना जो से मारने की सोचता हूं कि जितना कि आप मार सकते हैं।"

RCB vs KXIP : विराट कोहली ने ली हार की जिम्मेदारी, बताया क्यों डी विलियर्स करवाई नंबर 6 पर बल्लेबाजी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement