Friday, April 26, 2024
Advertisement

RCB vs KKR : एबी डी विलियर्स की कप्तानी में खेलेंगे विराट कोहली, ये हो सकती है आज की धाकड़ Dream 11 टीम

RCB vs KKR Dream 11 टीम में हमने विकेट कीपर और कप्तान की भूमिका मिस्टर 360 डिग्री एबी डी विलियर्स को सौंपी है। पिछले दो मैचों में डी विलियर्स का बल्ला भले ही शांत रहा है, लेकिन शारजाह के मैदान पर वह धूम मचा सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 12, 2020 7:13 IST
RCB vs KKR Match Dream 11 Team Playing XI Prediction fantasy cricket Tips Virat Kohli AB De Villiars- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs KKR Match Dream 11 Team Playing XI Prediction fantasy cricket Tips Virat Kohli AB De Villiars

आईपीएल 2020 का 28वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। मुकाबला यूएई के सबसे छोटे मैदान शारजाह पर है तो फैन्स को एक बार फिर हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद रहेगी। इन दोनों टीमों के हेड टू हेड मुकाबलों पर नजर डालें तो यह दोनों टीमें कुल 24 बार एक दूसरे से भिड़ी है जिसमें 10 बार आरसीबी ने तो 14 बार केकेआर ने बाजी मारी है। वहीं पिछले 6 मुकाबलों की बात करें तो केकेआर 5 मुकाबले जीतने में सफल रही है। आइए देखते हैं कैसी दिखेगी RCB vs KKR मैच की Dream 11 टीम।

ये भी पढ़ें - RCB vs KKR : आरसीबी के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी केकेआर की नजरें, लेकिन सामने खड़ी है ये समस्या

बल्लेबाजी क्रम

शारजाह का मैदान बाकी दो वेन्यू से काफी छोटी है जिस वजह से यहां हर बार रनों का अंबार देखने को मिलता है। ऐसे में  RCB vs KKR Dream 11 टीम में हमने 6 बल्लेबाजों को जगह दी है। इन बल्लेबाजों में विराट कोहली के साथ एरोन फिंच, देवदत्त पडिकल्ल, राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा और इयोन मोर्गन को चुना है। ये भी खिलाड़ी इस मैदान पर काफी रन बना सकते हैं। अगर आप चाहें तो इस ड्रीम 11 टीम में राहुल त्रिपाठी की जगह शुभमन गिल को भी चुन सकते हैं।

एबी डी विलियर्स होंगे इस टीम के विकेट कीपर और कप्तान

RCB vs KKR Dream 11 टीम में हमने विकेट कीपर और कप्तान की भूमिका मिस्टर 360 डिग्री एबी डी विलियर्स को सौंपी है। पिछले दो मैचों में डी विलियर्स का बल्ला भले ही शांत रहा है, लेकिन शारजाह के मैदान पर वह धूम मचा सकते हैं। मैदान के चारों ओर शॉट लगाने की ताकत उन्हें आज के मैच में खास बनाती है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, DC vs MI : सुर्यकुमार और डिकॉक की दमदार बल्लेबाजी से मुंबई ने दिल्ली पर दर्ज की 5 विकेट से रोमांचक जीत

ऑलराउंडर मॉरिस के साथ होंगे ये तीन गेंदबाज

RCB vs KKR Dream 11 टीम में हमने ऑलराउंडर की भूमिका क्रिस मॉरिस को सौंपी है। मॉरिस ने चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में काफी किफायती गेंदबाज की थी और तीन बड़े विकेट भी झटके थे। मॉरिस गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं इस टीम की गेंदबाजी की कमान पैट कमिंस के साथ वरुण चक्रवर्ती और नवदीप सैनी संभालेंगे। ये तीनों ही गेंदबाज काफी किफायती है और विकेट निकालने में माहिर हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, MI vs DC : हार के बाद कप्तान अय्यर ने बताया, कहां से पलट गया पूरा मैच

नोट - आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को हमने इस टीम में इसलिए जगह नहीं दी है क्योंकि पिछले मैच में रसेल चोटिल हो गए थे और सुनील नरेन के एक्शन की शिकायत की गई थी। हो सकता है आज के मैच में ये दोनों खिलाड़ी ना खेले। अगर केकेआर इन दोनों खिलाड़ियों को बाहर रखती है तो टॉम बेनटेन का आज खेलना तय होगा। ऐसे में आप अपने हिसाब से RCB vs KKR Dream 11 टीम में बदलाव कर सकते हैं।

RCB vs KKR Dream 11 Team : विराट कोहली, एरोन फिंच, देवदत्त पडिकल्ल, राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा (उप-कप्तान) इयोन मोर्गन, एबी डी विलियर्स (कप्तान/विकेट कीपर), क्रिस मॉरिस, पैट कमिंस, नवदीप सैनी, वरुण चक्रवर्ती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement