Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

RCB vs KKR : आरसीबी के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी केकेआर की नजरें, लेकिन सामने खड़ी है ये समस्या

एक तरफ आंद्रे रसेल मैच के दौरान चोटिल हो गए और उन्होंने पूरे मैच में गेंदबाजी नहीं की, वहीं दूसरी तरफ मैच खत्म होने के बाद अंपायरों ने सुनील नरेन के एक्शन की शिकायत की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 12, 2020 6:43 IST
Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders Head To Head Preview RCB vs KKR - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders Head To Head Preview RCB vs KKR 

आईपीएल 2020 का 28वां मुकाबला आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। यह मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा ऐसे में दर्शकों को एक और हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद रहेगी। इस मैदान पर अभी कुल 5 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 4 बार 200 का आंकड़ा पार किया है, वहीं इसी मैदान पर राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल इतिहास की रिकॉर्ड रन चेज भी की थी।

दोनों टीमें अपना-अपना पिछला मुकाबला यहां जीत कर पहुंची है। ऐसे में वह अपने विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी। आइए करते हैं दोनों टीमों का आकलन -

ये भी पढ़ें - IPL 2020, MI vs DC : हार के बाद कप्तान अय्यर ने बताया, कहां से पलट गया पूरा मैच

रंग में लौटे कोहली

बात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की करें तो वह अपने पिछले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रनों की बड़ी हार का स्वाद चखा कर यहां पहुंचे हैं। सीएसके के खिलाफ कप्तान कोहली ने 90 रन की नाबाद पारी खेली थी जिसकी वजह से उनकी टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही थी। आरसीबी की टीम कोहली को फॉर्म को देखकर तो काफी खुश होगी, लेकिन उनके फॉर्म में लौटते ही देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच और एबी डी विलियर्स जैसे खिलाड़ियों के बल्ले से रन निकलना बंद हो गए हैं। उम्मीद है शारजाह के छोटे मैदान पर ये तीनों खिलाड़ी एक बार फिर लय में लौटेंगे।

पिछले मैच में आरसीबी ने क्रिस मॉरिस को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी। मॉरिस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके थे। वहीं वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी भी किफायती रहे थे। आरसीबी के खिलाड़ियों द्वारा गेंदबाजी में इस प्रदर्शन को देखकर साफ पता लग रहा है कि इस बार टीम काफी संतुलित है। आज के मैच में आरसीबी अपनी प्लेइंग इलेवन में मुश्किल ही कोई बदलाव करेगी।

ये भी पढ़ें - टी-20 क्रिकेट में दस हजार रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने शोएब मलिक

मुश्किल में केकेआर

वहीं जीत की हैट्रिक पर नजर लगाए बैठी केकेआर ने अपने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के मुंह से जीत छीन ली थी। पंजाब को कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हराया था। वह यह मैच तो जीत गए, लेकिन मैच के बाद उनके सामने दो बड़ी समस्या आ खड़ी हुई। एक तरफ आंद्रे रसेल मैच के दौरान चोटिल हो गए और उन्होंने पूरे मैच में गेंदबाजी नहीं की, वहीं दूसरी तरफ मैच खत्म होने के बाद अंपायरों ने सुनील नरेन के एक्शन की शिकायत की।

बीसीसीआई के अनुसार नरेन को अभी उनके एक्शन के लिए वॉर्निंग दी गई है, अगर अगली बार वह ऐसी गलती करते पाए जाते हैं तो आईपीएल में उनकी गेंदबाजी पर भी बैन लग सकता है। ऐसे में आरसीबी के खिलाफ केकेआर की टीम पूरी सावधानी के साथ उतरेगी।

पंजाब के खिलाफ केकेआर के लिए एक अच्छी बात यह रही कि उनके कप्तान दिनेश कार्तिक फॉर्म में आ गए हैं। कार्तिक ने केएक्सआईपी के खिलाफ 29 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

ये भी पढ़ें - French Open 2020 : नोवाक जोकोविच को मात देकर राफेल नडाल ने जीता 20वां ग्रैंड स्लैम

हेड टू हेड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड टू हेड मुकाबलों में केकेआर का दबदबा दिख रहा है। यह दोनों टीमें कुल 24 बार एक दूसरे से भिड़ी है जिसमें 10 बार आरसीबी ने तो 14 बार केकेआर ने बाजी मारी है। वहीं पिछले 6 मुकाबलों की बात करें तो केकेआर 5 मुकाबले जीतने में सफल रही है।

दोनों टीमें

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम: राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेट कीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, सुनील नरेन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, संदीप वारियर, सिद्धेश लाड, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन, लॉकी फर्ग्यूसन, रिंकू सिंह, अली खान, टॉम बैंटन, शिवम मावी, मणिमरन सिद्धार्थ

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन अली नेगी, एडम ज़म्पा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, जोश फिलिप, शाहबाज़ अहमद, उमेश यादव, डेल स्टेन, पार्थिव पटेल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement