1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020, RCB vs MI : सुर्यकुमार (79)* के दमदार अर्द्धशतक ने मुंबई ने आरसीबी को 5 विकेट से रौंदा

IPL 2020, RCB vs MI : सुर्यकुमार (79)* के दमदार अर्द्धशतक ने मुंबई ने आरसीबी को 5 विकेट से रौंदा

सुर्यकुमार यादव के नाबाद अर्द्धशतकीय पारी की मदद से मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को पांच विकेट से हरा दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 28, 2020 23:57 IST
 RCB vs MI, Suryakumar Yadav, IPL 2020, Mumbai Indians , virat kohli, jaspreet bumrah- India TV Hindi
Image Source : IPL2020.COM Suryakumar Yadav

जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के शीर्ष दो टीमों के मुकाबले में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश तय कर लिया। बुमराह की कसी हुई गेंदबाजी के सामने देवदत्त पडीक्कल (45 गेंद में 74 रन) को छोड़कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और वे छह विकेट पर 164 रन ही बना सके। जवाब में मुंबई ने पांच गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम में नहीं चुने जाने का गम भुलाते हुए यादव 43 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 79 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के बाद मुंबई 12 मैचों में 16 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि आरसीबी इतने ही मैचों में 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स के 12 मैचों में 14 अंक है लेकिन वह नेट रनरेट के आधार पर तीसरे स्थान पर है। 

यह भी पढ़ें- MI vs RCB, Video : देखिए कैसे देवदत्त पाडिकल ने लपका जबर्दस्त कैच, हैरान हो गए सभी खिलाड़ी!

किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के 12 मैचों में 12 अंक हैं। मुंबई के लिये यादव को छोड़कर हालांकि कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका। हार्दिक पंड्या ने 15 गेंद में 17 रन बनाये। क्विंटॉन डिकॉक (19) और ईशान किशन (25) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई आरसीबी के लिये पडीक्कल ने 45 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाये। 

उन्होंने पहले विकेट के लिये जोश फिलीपे (33) के साथ 71 रन जोड़े। इसके बाद आरसीबी का मध्यक्रम चरमरा गया और मुंबई के गेंदबाजों ने दबाव बना लिया। बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिये। पडीक्कल ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर चौके के साथ शुरूआत की और तीसरे ओवर में कृणाल पंड्या को लगातार तीन चौके लगाये। दोनों सलामी बल्लेबाजी ने बिना किसी दबाव के खेलना जारी रखा। 

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : कोहली को आउट करने के साथ ही बुमराह के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि

फिलीप ने ट्रेंट बोल्ट को पांचवें ओवर में छक्का भी जड़ा। पडीक्कल ने जेम्स पेटिंसन के अगले ओवर में दो चौके लगाये। छठे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 54 रन था। इसके बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर ने फिलीप को ललचाया जो आगे बढकर खेलने के प्रयास में चूके लेकिन क्विंटॉन डिकॉक ने स्टम्पिंग करने में कोई चूक नहीं की। 

पडीक्कल ने चाहर को दो चौके और लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। कप्तान विराट कोहली (नौ) टिक नहीं सके जिन्हें बुमराह ने सौरभ तिवारी के हाथों लपकवाया। दूसरे छोर से हालांकि पडीक्कल ने चाहर को 15वें ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर 16 रन निकाले। आरसीबी ने मध्यक्रम के चार विकेट जल्दी गंवा दिये। 

एबी डिविलियर्स (15), शिवम दुबे (दो), पडीक्कल और क्रिस मौरिस (चार) के पवेलियन लौटने से आरसीबी का स्कोर छह विकेट पर 138 रन हो गया। गुरकीरत मान ने 14 रन तेजी में बनाये लेकिन डैथ ओवरों में मुंबई के गेंदबाजों ने हमेशा की तरह उम्दा प्रदर्शन किया। आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 35 रन बने।

देखें मैच से जुड़ी इंडिया टीवी की यह खास पेशकश-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker