Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL 2020 : पंजाब के सामने बेंगलोर को रोकने की कड़ी चुनौती, गेल को मिल सकता है आज मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 31वें मुकाबले में खराब फॉर्म से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब का सामना लय में लौट चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 15, 2020 6:43 IST
IPL 2020 : पंजाब के सामने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20 IPL 2020 : पंजाब के सामने बेंगलोर को रोकने की कड़ी चुनौती, गेल को मिल सकता है आज मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 31वें मुकाबले में खराब फॉर्म से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब का सामना लय में लौट चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में मैदान छोटा होने की वजह से दोनों टीमों की ओर से रनों की बारिश देखने को मिल सकती है। लिहाजा गेंदबाजों के लिए इस मुकाबले में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

इस मुकाबले के जरिए पाइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर मौजूद पंजाब की निगाहें जीत की राह पर लौटने की होगी तो वहीं, बेंगलोर पिछली दो जीत से मिले आत्मविश्वास के साथ जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी ताकि वह पाइंट टेबल में मुंबई को पीछे छोड़ सके।

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल दोनों भले ही इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हों लेकिन टीम लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है। राहुल और मयंक के अलावा बल्लेबाजी में अन्य कोई खिलाड़ी बल्लेबाजी में नजर ही नहीं आ रहा है।

सीजन के पहले मैच से ही फैंस क्रिस गेल के खेलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं लेकिन अभी तक उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। इस बीच अस्पताल से वापसी कर चुके गेल के बेंगलोर के खिलाफ मुकाबले में खेलने की उम्मीद जताई जा रही है। गेल के आने से ओपनिंग में राहुल या मंयक को नीचे खेलने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

पंजाब के लिए इस सीजन में लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के बल्ले को छोड़कर कुछ भी सही नहीं चल रहा है। बाकी कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पा रहा है। अभी तक बेंच पर बैठे क्रिस गेल इस मैच में खेल सकते हैं।

IPL 2020 : दिल्ली के खिलाफ मिली हार से निराश हैं राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ, बल्लेबाजों को दी यह सलाह

पंजाब के मिडिल आर्डर की हालत काफी खस्ता है और अब तक कोई भी बल्लेबाज इस भूमिका में अपने को साबित नहीं कर पाया है। ऐसे में मिडिल आर्डर में बदलाव देखने को मिल सकता है।

टीम के गेंदबाज अपनी तरफ से अच्छा करने की पूरी कोशिश कर रहे है। मोहम्मद शमी लगातार विकेट निकाल रहे हैं और सीजन में अब तक 10 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। युवा स्पिनर रवि बिश्नोई भी अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं जो 8 विकेट झटक चुके हैं। अब देखना ये होगा कि प्लेइंग इलेवन में इन दोनों के अलावा किन गेंदबाजों को जगह मिलती है।

दूसरी तरफ बेंगलोर की टीम हर विभाग में अच्छा कर रही है। टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल फॉर्म में हैं और उन्हें ओपनिंग में फिंच का अच्छा साथ मिल रहा है। कोहली भी अपनी खराब फॉर्म से उबर चुके हैं और पिछले तीन मैचों में 2 नाबाद अर्धशतक जमा चुके हैं। वहीं, डिविलियर्स को रोकना इस सीजन हर टीम के लिए मुश्किल साबित हो रहा है।

क्रिस मौरिस के आने से बेंगलोर की गेंदबाजी और भी मजबूती हो गई है। वहीं, इसुरु उदाना टीम की गेंदबाजी में भरपूर योगदान दे रहे है। स्पिन में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी विपक्षी टीमों के लिए सबसे बड़ी चिंता बनी हुई है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :-

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जेम्स नीशाम, ईशान पोरेल, प्रभसिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, अब्राहम डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।

 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement