Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020 : सीजन के आगाज से ठीक पहले RCB में हुआ बड़ा बदलाव, अब ये संभालेंगे फ्रेंचाइजी की कमान

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) ने अपना नया चेयरमैन नियुक्त किया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 18, 2020 20:51 IST
Royal Challengers Banglore- India TV Hindi
Image Source : BCCI Royal Challengers Banglore

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। लीग के पहले मैच में गत विजेता मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से सामना होगा। हलांकि इसी बीच विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) ने अपना नया चेयरमैन नियुक्त किया है। 

डियाजियो इंडिया ने इस बात की जानकारी दी कि आनंद कृपालु को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। जो कि 1 अक्टूबर 2020 से अपने कार्यभार की जम्मेदारी संभालेंगे। आनंद इस समय डियाजियो इंडिया कंपनी के साथ मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के रूप में काम कर रहे हैं। वो आरसीबी के वर्तमान चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला से इस पद का कार्यभार अपने जिम्मे लेंगे। चूड़ीवाला भी इस समय आरसीबी के साथ - साथ डियाजियो इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी भी हैं। अब वो जल्द ही सिंगापुर जाकर फाईनेन्स डायरेक्टर का कार्यभार एपीएसी क्षेत्र में संभालेंगे। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : CSK कोच फ्लेमिंग ने किया दावा, एक साल के ब्रेक से धोनी को नुकसान नहीं बल्कि हुआ ये फायदा

इस तरह आरसीबी का डायरेक्टर बनाए जाने के बाद आनंद ने अधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा, "रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर डियाजियो इंडिया का एक अभिन्न हिस्सा है और मैं पर्दे के पीछे से पिछले 6 वर्षों से टीम की यात्रा का हिस्सा रहा हूं। नए सीजन के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए एक रोमांचक अध्याय शुरू होने जा रहा है। विराट, माइक हेसन, और साइमन कैटिच के साथ काम करने के लिए हम उत्सुक हैं। मैं संजीव को आरसीबी और डियाजियो के लिए उनके जबरदस्त योगदान के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं और उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देता हूं।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : मुंबई के खिलाफ पहले मैच में धोनी के पास होगा ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा जिसमें डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडिंयंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। IPL 2020 के सभी मैच यूएई के अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे और इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी। जबकि कोहली की आरसीबी टीम 21 सितंबर को सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ आगाज करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement