Thursday, April 25, 2024
Advertisement

RR vs RCB, Video : 19वें ओवर में डिविलियर्स ने इस तरह पलट दी बाजी, कप्तान कोहली ने लगाया गले

डिविलियर्स ने 22 गेंदों में 55 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली जिसके चलते राजस्थान को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 17, 2020 20:02 IST
AB De Villiers and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/HOTSTAR AB De Villiers and Virat Kohli

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन का 33वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जिसमें एक समय हारे हुए मैच में आरसीबी को एबी डिविलियर्स ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से जिता दिया। डिविलियर्स ने 22 गेंदों में 55 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली जिसके चलते राजस्थान को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में मैच के दौरान जब वो डीविलियर्स बल्लेबाजी करने आए थोड़े शांत दिख रहे थे। मगर पारी के 19वें ओवर में डीविलियर्स ने तीन छक्के मार हारी हुई बाजी को जीत बाजीगर बन गए। 

दरअसल, मैच के दौरान आरसीबी को अंतिम दो ओवर में 36 रन चाहिए थे। तभी राजस्थान की तरफ से जयदेव उनाद्कट गेंदबाजी करने आए। ऐसे में उनकी पहली तीन गेंदों पर डिविलियर्स ने शानदार अंदाज में तीन छक्के मारे। इस तरह बैंगलोर ने 19वें ओवर में 25 रन बना डाले। जो की मैच का ट्रेनिंग पॉइंट साबित हुआ। इस तरह अंतिम ओवर में आर्चर गेंदबाजी करने आए और आरसीबी को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। तभी आर्चर की चौथी गेंद पर एक बार फिर डिविलियर्स ने विजयी छक्का लगाया। इस  तरह जैसे ही बैंगलोर की टीम विजयी छक्के से मैच जीती उनके कप्तान विराट कोहली ड्रेसिंग रूम से भागते हुए मैदान में आए और उन्होंने डीविलियर्स को गले लगाया। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : केकेआर के खिलाफ मिली जीत के खुश हैं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

मैच की बात करें तो इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ की 57 व सलामी बल्लेबाजी करने आए रोबिन उथप्पा के 41 रनों की पारी के दमपर 178 रनों का लक्ष्य दिया था। जिस बैंगलोर ने कप्तान विराट कोहली 43 रन और डीविलियर्स के नाबाद 55 रनों की बदौलत 19।4 गेंदों में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ अब आरसीबी की टीम 9 मैच में 6 जीत के साथ 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement