1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020, RR vs RCB : जानिए कौन है शाहबाज अहमद, जो आज कोहली की RCB से कर रहा है डेब्यू

IPL 2020, RR vs RCB : जानिए कौन है शाहबाज अहमद, जो आज कोहली की RCB से कर रहा है डेब्यू

स मैच में कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में मेवात हरियाणा के युवा खिलाड़ी शहबाज अहमद को मौका दिया है। जो आईपीएल में पहली बार मैच खेलने उतरेंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 17, 2020 17:13 IST
Shahbaj Ahmed - India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @RCBTWEETS Shahbaj Ahmed 

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन का 33वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिमसें राजस्थान ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मगर इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में मेवात हरियाणा के युवा खिलाड़ी शहबाज अहमद को मौका दिया है। जो आईपीएल में पहली बार मैच खेलने उतरेंगे। 

शहबाज मेवात हरियाणा के रहने वाले हैं और वो लेफ्ट आर्म ओर्थोडोक्स गेंदबाजी के साथ अंत में तेजी से बल्लेबाजी भी करते हैं। यही कारण है कि आरसीबी ने उन्हें शिवम दुबे के बाहर होने के कारण प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : केकेआर के खिलाफ मिली जीत के खुश हैं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

भारतीय घरेलू क्रिकेट में पिछले साल बेहतरीन गेंदबाजी के साथ रणजी ट्राफी के 2019-20 सीजन में बंगाल टीम से हैट्रिक लेने के बाद इस गेंदबाज का नाम काफी चर्चा में रहा था। जिसके चलते 10 लाख बेस प्राइज वाले इस खिलाड़ी को आरसीबी ने 20 लाख रूपए में खरीदा था। शाहबाज अभी तक घरेलू क्रिकेट में 13 फर्स्ट क्लास मैचों में 559 रन जबकि 37 विकेट अपनी गेंदबाजी से ले चुके हैं। वहीं 16 लिस्ट ए ( वनडे क्रिकेट ) में उनके नाम 272 रन और 10 विकेट हैं। टी20 की बात करें तो 16 टी20 मैचों में उनके नाम 158 रन है। जिसमें 60 रनों की नाबाद पारी उनकी टी20 में अभी तक की सर्वश्रेष्ठ पारी है। इतना ही नहीं 16 टी20 मैचों में उनके नाम 15 विकेट भी है। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020, MI vs KKR : मुंबई से बुरी तरह हार के बाद कप्तान मॉर्गन ने कहा, "आज हम जीत की दौड़ से बाहर थे'

इस तरह घरेलू क्रिकेट में गेंद और बल्ले से कमाल करने के बाद शाहबाज अहमद अब आरसीबी के लिए मैच में राजस्थान के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन से ना सिर्फ अपने डेब्यू मैच को यादगार बनाना चाहेंगे जबकि कप्तान कोहली के भरोसे पर भी वो खरे उतरना चाहेंगे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker