1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. SRH vs MI : पिछले दो साल से इस गेंद पर मेहनत कर रहे हैं शहबाज नदीम, मुंबई के खिलाफ मिला फल

SRH vs MI : पिछले दो साल से इस गेंद पर मेहनत कर रहे हैं शहबाज नदीम, मुंबई के खिलाफ मिला फल

नदीम ने कहा “मैं कैरम बॉल पर एक-दो साल से काम कर रहा हूं और मुझे लगा कि आज इसके उपयोग का यह सही समय है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 04, 2020 7:30 IST
Shahbaz Nadeem working hard on this ball for last two years, got fruit against Mumbai SRH vs MI- India TV Hindi
Image Source : PTI Shahbaz Nadeem working hard on this ball for last two years, got fruit against Mumbai SRH vs MI

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2020 के 56वें और आखिरी मुकाबले में मंगलवार रात मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई। मुंबई द्वारा मिले 150 रन के लक्ष्य को हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर (85*) और ऋद्धिमान साहा (58*) की नाबाद पारियों के दम पर बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।

हैदराबाद की इस जीत में अहम भूमिका शहबाज नदीम ने निभाई जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 19 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए। उनको इसी लाजवाब प्रदर्शन की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इन 6 भारतीय खिलाड़ियों ने मचाया आईपीएल 2020 में धमाल

मैच के बाद नदीम ने कहा “मैं पिछले कुछ सालों से ऐसे ही खेल रहा हूं। यह महत्वपूर्ण है कि जब भी आपको अपने मौके मिलते हैं, तो आपको अपना 100% देने की आवश्यकता होती है और यही आज सामने आया है। मुझे ख़ुशी है कि मैं टीम की जीत में योगदान कर पाया हूं। टीम में योगदान करना हमेशा से ही काफी अच्छा लगता है। फिलहाल हमारी टीम में हर कोई योगदान दे रहा है और मेरा काम भी यही हैं।”

नदीम ने इसी के साथ बताया कि वह पिछचले एक दो सालों से कैरम बॉल पर काम कर रहे हैं और उसका फल उन्हें मुंबई के खिलाफ मैच में मिला।

ये भी पढ़ें - SRH vs MI : हैदराबाद के 10 विकेट से जीतने के साथ आईपीएल के इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड

नदीम ने इस बारे में कहा “मैं कैरम बॉल पर एक-दो साल से काम कर रहा हूं और मुझे लगा कि आज इसके उपयोग का यह सही समय है। लेफ्ट हेंड बल्लेबजों के लिए क्योंकि यह काफी कारगर साबित होती है।" 

उन्होंने कहा "राउंड आर्म डिलीवरी में ज्यादा उछाल नहीं आता है, लेकिन यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि गेंद कहां पिच करती है। अगर यह सीम पर पिच करता है तो यह अतिरिक्त उछाल देता है। आज मैं गेंद को स्किड करना चाह रहा था। यह एक बहुत छोटा मैदान है लेकिन पिच धीमी हो रही है, इसलिए एक स्पिनर के रूप में, अगर आप इसे सही क्षेत्रों में पिच करते हैं, तो यहाँ की पिच से भी आपकों मदद मिलती है।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker