1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. शेन वॉर्न को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के लिए नियुक्ति किया अपना मेंटोर

शेन वॉर्न को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के लिए नियुक्ति किया अपना मेंटोर

वॉर्न 2008 में फ्रेंचाइजी के शुरू होने के समय से ही राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हुए हैं और उन्होंने उसी शुरूआती वर्ष में टीम को इंडियन प्रीमियर लीग का एकमात्र खिताब भी दिलाया था।   

Bhasha Bhasha
Published on: September 13, 2020 19:34 IST
Shane Warne appointed Mentor by Rajasthan Royals for IPL 2020 - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shane Warne appointed Mentor by Rajasthan Royals for IPL 2020 

दुबई। ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न को इंडियन प्रीमियर लीग टीम राजस्थान रॉयल्स ने मेंटोर भी नियुक्त किया है। इस तरह से वह फ्रेंचाइजी के ‘ब्रांड दूत’ की भूमिका के अलावा यह पद भी संभालेंगे। 

वॉर्न 2008 में फ्रेंचाइजी के शुरू होने के समय से ही राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हुए हैं और उन्होंने उसी शुरूआती वर्ष में टीम को इंडियन प्रीमियर लीग का एकमात्र खिताब भी दिलाया था। 

टीम मेंटोर के तौर पर वार्न मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम करेंगे। ये देानों 2003-07 तक विक्टोरिया टीम के साथी भी रहे। वह फ्रेंचाइजी के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा के साथ मिलकर यह काम करेंगे। 

ये भी पढ़ें - यूएई के दो खिलाड़ियों पर आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

वॉर्न ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा,‘‘अपनी दोहरी भूमिका के बारे में कहूं तो रॉयल्स के साथ होना हमेशा अच्छा अहसास है, मेरी टीम, मेरा परिवार। जिस फ्रेंचाइजी को मैं इतना प्यार करता हूं, उसके सभी स्तर पर काम करना रोमांच भरा होगा।’’ 

बता दें, आईपीएल 2020 का आगाज इस साल कोरोनावायरस के कहर की वजह से यूएई में 19 सितंबर से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। वहीं राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 22 सितंबर तक होगा।

ये भी पढ़ें - साइना नेहवाल ने थॉमस और उबेर कप के आयोजन पर उठाये सवाल

बीसीसीआई ने हाल ही में इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया है, लेकिन अभी तक उन्होंन प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले की के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। आईपीएल 2020 का फाइनल मैच 10 नवंबर को होगा, लेकिन इसके वेन्यू के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों को बायो सिक्योर बबल के अंतरगत रखा जाएगा, अगर कोई खिलाड़ी इसे गलती से भी तोड़ता है तो उसे भारी जोखिम उठाना पड़ सकता है। इस दौरान टीम के उच्च अधिकारियों समेत बीसीसीआई भी खिलाड़ियों पर कड़ी नजरें रखेंगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker