Saturday, April 20, 2024
Advertisement

KXIP vs DC : 62 रन बनाते ही विराट कोहली और रोहित शर्मा के इस खास क्लब में शामिल हो जाएंगे शिखर धवन!

अगर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच के शतकवीर शिखर धवन 62 रन बनाते हैं तो वह आईपीएल में अपने 5000 रन पूरा कर लेंगे। अभी तक आईपीएल में ये आंकड़ा चार ही खिलाड़ियों ने पार किया है।   

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 20, 2020 11:36 IST
Shikhar Dhawan will join this special club of Virat Kohli and Rohit Sharma after scoring 62 runs aga- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan will join this special club of Virat Kohli and Rohit Sharma after scoring 62 runs against kxip

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज आईपीएल 2020 का 38वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास विराट कोहली और रोहित शर्मा के खास क्लब में शामिल होने का बेहतरीन मौका है।

ये भई पढ़ें - CSK vs RR : स्टीव स्मिथ ने की जोस बटलर की एबी डी विलियर्स से तुलना, कह दी ये बड़ी बात

अगर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच के शतकवीर शिखर धवन 62 रन बनाते हैं तो वह आईपीएल में अपने 5000 रन पूरा कर लेंगे। इसी के साथ वह आईपीएल में ऐसा करने वाले चौथे भारतीय और कुल 5वें खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी तक आईपीएल में ये आंकड़ा चार ही खिलाड़ियों ने पार किया है। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

विराट कोहली - 5759

सुरेश रैना - 5368
रोहित शर्मा - 5158
डेविड वॉर्नर - 5037
शिखर धवन - 4938

ये भी पढ़ें - CSK vs RR : महेंद्र सिंह धोनी के इस बयान पर भारतीय पूर्व कप्तान ने लगाई लताड़, कह दी ये बात

बात मुकाबले की करें तो दिल्ली की टीम इस मैच को जीतकर जहां प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को और सुनिश्चित करना चाहेगी, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की नजरें दिल्ली से पिछली बार सुपर ओवर में मिली हार का बदला लेने के साथ-साथ जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। पंजाब अपने पिछले दो मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस को मात देकर यहां पहुंची है।

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपटिल्स के हेड टू हेड मुकाबलों में पंजाब का दबदबा दिखाई दे रहा है। अभी तक इन दोनों टीमों के बीच 25 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 14 बार पंजाब तो 11 बार दिल्ली की टीम बाजी मारने में सफल रही है। वहीं आखिरी 6 मुकाबलों में दोनों टीमों ने 3-3 बार बाजी मारी है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement