1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. DC vs SRH : श्रेयस अय्यर ने खोला स्टॉइनिस को ओपनिंग कराने का राज, साथ ही बताई राशिद के खिलाफ टीम की रणनीति

DC vs SRH : श्रेयस अय्यर ने खोला स्टॉइनिस को ओपनिंग कराने का राज, साथ ही बताई राशिद के खिलाफ टीम की रणनीति

अय्यर ने बताया "हम 10 रन रेट प्रति ओवर पर जा रहे थे लेकिन हम जानते हैं कि राशिद बीच में घातक साबित हो सकते हैं। हमारा प्लान राशिद खान को विकेट नहीं देना था।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 09, 2020 6:47 IST
Shreyas Iyer revealed the secret of opening Marcus Stoinis, as well as the teams strategy against Ra- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shreyas Iyer revealed the secret of opening Marcus Stoinis, as well as the teams strategy against Rashid Khan

रविवार रात दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से मात देकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई। दिल्ली ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 190 रन का लक्ष्य दिया था जिसके सामने वह 172 ही रन बना सकी।

मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने फाइनल में पहुंचने को सबसे बढ़िया फीलिंग बताई। इसी के साथ उन्होंने मार्कस स्टॉइनिंस को ओपनिंग करने क्यों भेजा और राशिद खान के खिलाफ टीम की क्या रणनीति थी इसके बारे में भी बताया।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, DC vs SRH : हार का ठीकरा फील्डिंग पर फोड़ते हुए वॉर्नर ने दिया ये बड़ा बयान

मैच के बाद अय्यर ने कहा "यह सबसे बढ़िया भावनाएं है। हमारी आईपीएल की यात्रा उतार चढ़ाव भरा रहा है। दिन के अंत हम एक परिवार के रूप में एक साथ रहते हैं। प्रत्येक व्यक्ति ने जो प्रयास किया है उससे बहुत खुश हूं। मुझे कई चीजें सिखाई गई हैं। एक कप्तान होने के साथ बहुत जिम्मेदारी आती है। लेकिन कोच और सपोर्ट स्टाफ से सपोर्ट मिलता रहा है।"

उन्होंने आगे कहा "उसके ऊपर टीम इतनी खास रही है। इस तरह की अद्भुत टीम के लिए वास्तव में भाग्यशाली है। भावनाएं ऊपर और नीचे होती रहती हैं इसलिए आपके पास दिनचर्या का एक समान नहीं रह सकती। उम्मीद है कि अगले मैच में भी मुंबई की सबसे बड़ी टीम के खिलाफ हम खुलकर खेल सकेंगे।"

ये भी पढ़ें - PAK vs ZIM : ज़िम्बाब्वे को दूसरे टी20 में हराकर पाकिस्तान ने सीरीज में जमाया कब्ज़ा

दिल्ली ने राशिद खान के 4 ओवर में 26 रन बनाए और उन्हें एक ही विकेट दिया। इस वजह से दिल्ली हैदराबाद के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही थी। अय्यर ने इस बारे में बताया कि "हम 10 रन रेट प्रति ओवर पर जा रहे थे लेकिन हम जानते हैं कि राशिद बीच में घातक साबित हो सकते हैं। हमारा प्लान राशिद खान को विकेट नहीं देना था। शुरुआती साझेदारी में कमी थी। तेज शुरूआत की जरूरत है। हमने सोचा कि अगर वह (स्टोइनिस) जाता है और अधिकतम तेज खेलता है तो वह हमें अच्छी शुरुआत दिला सकता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker