Saturday, April 20, 2024
Advertisement

21 साल का यह भारतीय खिलाड़ी अगले 2 साल में कर सकता है किसी भी आईपीएल टीम की कप्तानी - साइमन डूल

साइमन डूल ने कहा "मैं अश्चर्चचकित नहीं होंगा कि हम उसे अगले दो साल में 22-23 की उम्र में किसी आईपीएल टीम की कप्तानी करते हुए दिखे।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 01, 2020 15:59 IST
Shubman Gill Future IPL Captain Simon Doull Kolkata Knight Riders- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shubman Gill Future IPL Captain Simon Doull Kolkata Knight Riders

आईपीएल 2020 में भारतीय युवा खिलाड़ी आगे बढ़-चढ़ कर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा रहे हैं। इस सूची में मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, ईशान किशन समेत शुभमन गिल का नाम भी शामिल है। अब न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर साइमन डूल का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अगर आगेल दो सालों में किसी टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देते हैं तो उन्हें हैरानी नहीं होगी।

क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में साइमन डूल ने कहा "मैं अश्चर्चचकित नहीं होंगा कि हम उसे अगले दो साल में 22-23 की उम्र में किसी आईपीएल टीम की कप्तानी करते हुए दिखे। मुझे लगता है कि उनसे दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन के साथ काफी समय बिताया और इस दौरान उन्होंने उनसे काफी कुछ सीखा भी है। उनके पास ब्रैंडन मैक्कुलम भी है जो सबसे पिछले 7-9 सालों में सबसे इनोवेटिव कप्तान रहे हैं। मुझे लगता है कि गिल इस सब से काफी कुछ सीख सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल में मैच फीक्सिंग के लिए यूएई पहुंच चुके हैं बुकी, बीसीसीआई एसीयू की बनी हुई है पैनी नजर

गिल की आईपीएल 2020 की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। मुंबई के खिलाफ पहले मैच में वह 7 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 70 रन और बुधवार को राजस्थान के खिलाफ 34 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली।

डूल ने कहा "शुभमन के लिए टूर्नामेंट का ये परफेक्ट स्कोर है। उसने पहले मैच में ज्यादा रन नहीं बनाए। उसे शुरुआत करने के लिए अच्छी स्कोर की जरूरत थी और जब आप 143 रन का पीछा कर रहे हो तो आपको अपना स्वभाविक गेम खेलना होता है।"

ये भी पढ़ें - टीम के लिए पिछले फॉर्म और फिटनेस को पाना महत्वपूर्ण : रमनदीप

हैदराबाद के खिलाफ शुभमन गिल द्वारा खेली गई 70 रनों की पारी की तारीफ में डूल ने कहा "उसने आगे बढ़ने के लिए अच्छी पकड़ बनाए रखी। हैदराबाद के खिलाफ मैच में उसने शानदार टाइमिंग से बल्लेबाजी की। उसे वहां टिकना था और परिपक्वता दिखाने की जरूरत थी ताकी वह अपनी बल्लेबाजी से टीम को जिता सके।"

उन्होंने कहा "मुझे लगता है कि इयोन मोर्गन  शुभमन के दूसरे छोर पर सबसे अच्छा सहयोगी था। इसलिए, मॉर्गन के अनुभव और शांत स्वभाव ने शुभमन की मदद की। उसने खुद को वहां बनाए रखा और मुझे लगता है कि वह उसकी शानदार इनिंग थी।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement