Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

टीम के लिए पिछले फॉर्म और फिटनेस को पाना महत्वपूर्ण : रमनदीप

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी फॉरवर्ड रमनदीप सिंह इस साल अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के न होने से ज्यादा चिंतित नहीं है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: October 01, 2020 15:40 IST
टीम के लिए पिछले फॉर्म...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA टीम के लिए पिछले फॉर्म और फिटनेस को पाना महत्वपूर्ण : रमनदीप

बेंगलुरू| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी फॉरवर्ड रमनदीप सिंह इस साल अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के न होने से ज्यादा चिंतित नहीं है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपना पिछला मैच जनवरी-फरवरी में एफआईएच प्रो लीग में खेला था जबकि महिला टीम जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर गई थी। रमनदीप प्रो लीग में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

रमनदीप ने कहा, "मुझे नहीं लगता है कि इस साल इस साल अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के न होने से मैं ज्यादा चिंतित हूं। हमारे लिए पिछले फॉर्म और फिटनेस में वापस लौटना महत्वपूर्ण है और एक बार जब हम इस स्तर पर पहुंच जाएंगे तो अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास 33 खिलाड़ियों का एक समूह है, जोकि सभी काफी प्रतिस्पर्धात्मक हैं। हमारा मूल्यांकन इस बात पर निर्भर करेगा कि हम राष्ट्रीय कैम्प में कैसे करते हैं। यह हममें में से हर किसी को यह खुद ही अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करेगा।"

रमनदीप ने देश भर में फिर से शुरू हुई हॉकी गतिविधियों पर भी खुशी जाहिर की। उन्होंने साथ ही युवा खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी प्रोत्साहित किया कि वे हॉकी इंडिया द्वारा प्रदान किए गए सभी मानदंडों और एसओपी का पालन करें।

IPL 2020 : राजस्थान के खिलाफ मिली जीत से संतुष्ट नहीं है दिनेश कार्तिक, टीम में करना चाहते हैं यह सुधार

भारतीय फॉरवर्ड ने कहा, " इतने महीनों के बाद स्थानीय स्तर पर फिर से शुरू होने वाली गतिविधियों को देखना बहुत अच्छा है। कई युवा खिलाड़ी मुझे अपने उत्साह को साझा करने के लिए संदेश भेजते हैं और मुझसे उन चीजों के बारे में भी पूछते हैं जिन्हें ध्यान में रखने की आवश्यकता होती है, खासकर तब जब वे इतने लंबे समय के बाद हॉकी खेलना शुरू करते हैं।"

उन्होंने कहा, " सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हर किसी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे हॉकी इंडिया और राज्य सरकारों द्वारा प्रदान की गई एसओपी का पालन करें।" भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 10 और 11 अप्रैल 2021 को घर से बाहर अजेर्टीना के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने प्रो लीग अभियान को फिर से शुरू करनी है।

इसके बाद उसे आठ और नौ मई को ग्रेट ब्रिटेन और फिर 12 और 13 मई स्पेन के साथ अपना अगला मुकाबला खेलना है। टीम फिर 18 और 19 मई को जर्मनी से भिड़ेगी और अंत में 29 और 30 मई को वो अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement