Friday, March 29, 2024
Advertisement

सौरव गांगुली ने दिए संकेत, आईपीएल ना हुआ तो हो सकती है भारतीय खिलाड़ियों के वेतन में कटौती

सौरव गांगुली ने कहा "यदि आईपीएल होता है तो हमें खिलाड़ियों के भुगतान में कटौती के लिए नहीं जाना पड़ेगा। हम मैनेज कर लेंगे।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 15, 2020 11:27 IST
Sourav Ganguly gives indication, IPL Cancellation may cut salary of Indian players- India TV Hindi
Image Source : AP Sourav Ganguly gives indication, IPL Cancellation may cut salary of Indian players

कोरोनावायरस का असर क्रिकेट जगत पर साफ देखने को मिल रहा है। इस महामारी की वजह से तय कार्यक्रम पर कोई भी सीरीज नहीं हो पा रही है जिस वजह से दुनियाभर के क्रिकेट बोर्ड को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इससे दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई भी अछूता नहीं रहा है। इस महामारी की वजह से बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है। अगर इस साल आईपीएल नहीं होता है तो बोर्ड को लगभग 4000 करोड़ रुपए का नुकसान होगा और हो सकता है इसकी भरपाई बोर्ड खिलाड़ियों के वेतन में कटौती करके करें। इसके संकेत खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिए हैं।

सौरव गांगुली ने मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में कहा "हमें अपनी वित्तीय स्थिति की जांच करनी होगी, देखना होगा कि हमारे पास कितना पैसा है और उसके बाद ही हमें कोई फैसला लेना होगा। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी नहीं करने से R4,000 करोड़ का नुकसान होगा जो कि बहुत बड़ा है। यदि आईपीएल होता है तो हमें खिलाड़ियों के भुगतान में कटौती के लिए नहीं जाना पड़ेगा। हम मैनेज कर लेंगे।"

इस महामारी के कारण देश में अभी लॉकडाउन 3 लगा हुआ है जो 17 मई तक चलेगा। बीसीसीआई अब सरकार के फैसले का इंतजार कर रही है। अगर सरकार की इजाजत मिलती है तो बीसीसीआई शीर्ष खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू कर सकता है। अगर ऐसा हुआ तो हो सकता है बीसीसीआई अगले कुछ महीनों में बंद दरवाजों में आईपीएल के आयोजन का ऐलान कर दें।

ये भी पढ़ें - रवि शास्त्री का बड़ा बयान वर्ल्ड कप की मेजबानी से होगा खतरा, आईपीएल पर करें फोकस

बात भारतीय खिलाड़ियों के कॉन्ट्रेक्ट की करें तो भारत में चार ग्रेड हैं- ए प्लस, ए,बी और सी। इन सभी ग्रेड के खिलाड़ियों को क्रमश: 7 करोड़, 5 करोड़, 3 करोड़ और 1 करोड़ की राशि का भुगतान बीसीसीआई करती है।

ग्रेड ए प्लेस में भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उप कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह है। ए ग्रेड में वो खिलाड़ी है जो तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में भारतीय टीम का हिस्सा रहते हैं। ग्रेड बी में वो खिलाड़ी आते हैं जो कम से कम एक फॉर्मेट खेलते हैं और सभी नए खिलाड़ियों को ग्रेड सी में रखा जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement