Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IPL 2020, SRH vs DC : बुरी तरह हार के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताया, कहां हुई टीम से चूक

वार्नर और साहा ने शुरुआती छह ओवरों में 77 रनों की साझेदारी कर नया कीर्तिमान बनाया। वार्नर ने पावरप्ले में अर्धशतक लगाया और इस सीजन में ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज बने।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 27, 2020 23:39 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shreyas Iyer

दुबई| सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को मिली 88 रनों की करारी हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनकी टीम पावरप्ले में ही मैच हार चुकी थी क्योंकि डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने 6 ओवरों में 77 रन बटोरते हुए मैच का रुख अपनी ओर मोड़ लिया था। 220 रनों के बड़े स्कोर का पीछा कर रही दिल्ली की टीम बुरी तरह फ्लॉप रही और 19 ओवरों में 131 रन ही बना सकी। उसकी ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सबसे अधिक 36 रन बनाए। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 26 तथा शिमरोन हिटमायेर ने 16 रनों की पारी खेली। तुषार देशपांडे 20 रनों पर नाबाद लौटे।

हैदराबाद के लिए राशिद खान ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि संदीप शर्मा तथा टी. नजटराजन को दो सफलता मिली।

मैच के बाद अय्यर ने कहा, "निश्चित तौर पर हमारे लिए यह बड़ी हार है। हमें अंकों की जरूरत है और वह हमें मिल नहीं रहे हैं। हमारे पास अभी दो मैच हैं और हमें एक मैच जीतना है। यह बहुत अहम है। हम इस क्षण का बीते तीन मैचों से इंतजार कर रहे हैं। लगातार हार निराशाजनक है लेकिन हम जोरदार वापसी करेंगे। हम प्रेरित हैं और इस हार के बाद अधिक प्रेरित हुए हैं। वैसे इस मैच की बात करूं तो यह मैच तो हम पावरप्ले में ही हार गए थे। हमें भी ऐसा ही कुछ करने की जरूरत थी लेकिन हम नहीं कर सके।"

वार्नर और साहा ने शुरुआती छह ओवरों में 77 रनों की साझेदारी कर नया कीर्तिमान बनाया। वार्नर ने पावरप्ले में अर्धशतक लगाया और इस सीजन में ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज बने।

इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम 8 टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली को लगातार तीसरी हार मिली है और अब वह 12 मैचों से 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर खिसक गई है। इस हार ने दिल्ली को प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम बनने से फिलहाल रोक दिया है।

ये भी पढ़ें - KKR vs KXIP : मंदीप सिंह ने क्रिस गेल को बताया टी20 में दुनिया का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही हैदराबाद की टीम के लिए बर्थडे ब्वॉय वार्नर ने 34 गेंदों पर 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रनों की पारी खेली जबकि उनके साथ पारी की शुरुआत करने आए साहा ने 45 गेंदों पर 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 87 रन बनाए।

इन दोनों द्वारा पॉवरप्ले में जुटाए गए रिकार्ड 77 रनों की बदौलत हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट पर 219 रन बनाने में सफल रही।

हैदराबाद के लिए मनीष पांडेय ने भी 31 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली। केन विलियम्सन 11 रनों पर नाबाद लौटे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement