Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2020, SRH vs RCB, Eliminator : बेंगलोर और हैदराबाद के बीच आज 'करो या मरो' की जंग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 06, 2020 8:59 IST
IPL 2020, SRH vs RCB, Eliminator : बेंगलोर...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20 IPL 2020, SRH vs RCB, Eliminator : बेंगलोर और हैदराबाद के बीच आज होगी 'करो या मरो' की जंग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होगी। अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में हारने वाली टीम जहां लीग से बाहर हो जाएगी। वहीं, जीत हासिल करने वाली टीम को क्वालिफायर-2 मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा।

एलिमिनेटर मुकाबले से पहले बेंगलोर को लीग स्टेज में हार का सामना करना पड़ा था जबकि हैदराबाद ने मुंबई जैसी मजबूत टीम को कप्तान वॉर्नर की शानदार पारी के बलबूते 10 विकेट से हराते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई थी। ऐसे में हैदराबाद टीम का पलड़ा भारी माना जा सकता है। 

हैदराबाद ने पिछले कुछ मैचों में सलामी जोड़ी मे बदलाव किया है और कप्तान वार्नर के साथ रिद्धिमान साहा पारी की शुरूआत करने आ रहे हैं। यह जोड़ी टीम के लिए कारगर साबित हुई है। इन दोनों के बाद टीम का भार मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग और होल्डर के जिम्में आ जाती है। यह सभी टीम को बचाने और मजबूत स्कोर प्रदान करने में सक्षम हैं।

IPL 2020 :DC के खिलाफ मिली जीत को रोहित ने बताया इस सीजन मुंबई का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

सीजन के बीच में भुवी जैसी खिलाड़ी के बाहर होने से लग रहा था कि हैदराबाद की टीम अपनी लय खो देगी लेकिन संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और टी नटराजन जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को न केवल प्लेऑफ में पहुंचाया बल्कि उनकी कमी भी नहीं खलने दी। इस समय देखा जाए तो टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही बेहतर स्थिति में नजर आ रहे हैं।

गेंदबाजी में संदीप शर्मा एक ऐसा नाम है जो पावरप्ले में सबसे खतरनाक गेंदबाज के तौर पर उभरकर सामने आए हैं। वहीं, दिग्गज स्पिनर राशिद खान को खेलना विपक्षी टीम के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है।

दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नजरें लंबे समय बाद फाइनल में जगह बनाने पर टिकी है। टीम के पास कप्तान कोहली समेत एबी डिविलियर्स और देवदत्त पडिकल जैसे मजबूत खिलाड़ी है जिन्होंने इस सीजन कमाल की बल्लेबाजी की है।। क्रिस मौरिस भी अंत में तेजी से रन जुटाने की काबिलियत रखते हैं।

बेंगलोर के गेंदबाज नवदीप सैनी, इसुरु उदाना और क्रिस मौरिस भी किसी मामले में कम नहीं है। वहीं, युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी टीम को लगातार सफलता दिला रही है। कुल मिलाकर देखा जाए तो इस मुकाबले में फैंस को कांटे की टक्कर देखनो को मिल सकती है।

दोनों टीमें इस प्रकार है:

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।

(With IANS inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement