1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. SRH vs DC : अपनी खामियों पर काम करके हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स

SRH vs DC : अपनी खामियों पर काम करके हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अभी तक आईपीएल में 16 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें 10 मैच हैदराबाद तो 6 ही मैच दिल्ली जीतने में सफल रही है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 27, 2020 6:46 IST
Sunrisers Hyderabad vs Delhi Capitals Head To Head Today Match 47 SRH vs DC Preview - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sunrisers Hyderabad vs Delhi Capitals Head To Head Today Match 47 SRH vs DC Preview 

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज आईपीएल 2020 का 47वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में दिल्ली की टीम अपनी खामियों और प्लेइंग इलेवन पर काम कर हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतना चाहेगी और 16 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी। वहीं हैदराबाद की टीम को अगर प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो बाकी तीन मैचों में उन्हें जीत की हैट्रिक लगानी होगी और साथ ही दूसरी टीमों के नतीजों पर भी उन्हें निर्भर रहना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर वह अगले तीन मैच जीत भी जाती है तो उनके कुल 14 अंक होंगे।

दोनों टीमों का आकलन

आईपीएल 2020 के पहले हाफ में धाकड़ परफॉर्मेंस करने वाली दिल्ली कैपिटल्स अब जूझती दिखाई दे रही है। दिल्ली ने पहले हाफ में खेले 7 में से 5 मुकाबले जीते थे, वहीं दूसरे हाफ में वह अभी तक 4 में से दो मुकाबले हार चुकी है। पिछले दोनों ही मुकाबलों में दिल्ली अपनी प्लेइंग इलेवन से जूझती नजर आई और अब नौबत यह आ गयी है कि अगर वह हैदराबाद के खिलाफ आज का मैच हारती है तो वह हार की हैट्रिक लगा देगी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मनदीप सिंह ने अपने पिता को समर्पित किया केकेआर के खिलाफ खेली गई अपनी अर्द्धशतकीय पारी

दिल्ली ने पिछले मैच में अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को बाहर किया जो अपनी फॉर्म से थोड़ा जूझ रहा थे, लेकिन वह टीम को अच्छी शुरुआत देने में सक्षम थे। उनकी जगह टीम में रहाणे आए जो केकेआर के खिलाफ पारी की पहली गेंद पर आउट हो गए। इसके अलावा दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ इन फॉर्म गेंदबाज नॉर्टजे को बाहर करके गलती करी थी, केकेआर के खिलाफ उन्होंने यह गलती जरूर सुधारी जिसका उन्हें फायदा मिला। केकेआर के खिलाफ नॉर्टजे ने 27 रन देकर दो विकेट लिए थे।

इसके अलावा दिल्ली पिछले कुछ मैचों से तुषार देशपांडे को प्लेइंग इलेवन में जगह दे रही है। पहले मैच में तो तुषार ने अच्छा परफॉर्म कर हर किसी का ध्यान अपनी और आकर्षित किया, लेकिन उसके बाद वह लगभग 12 रन प्रति ओवर लुटा रहे हैं। यहा दिल्ली को ईशांत शर्मा की कमी काफी महसूस हो रही है। दिल्ली की टीम के पास हर्शल पटेल के रूप में एक विकल्प है जो देशपांडे की जगह टीम में आ सकते हैं। हर्शल गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं।

वहीं बात सनराइजर्स हैदराबाद की करें तो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उनकी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई थी और वह जीता जिताया मैच हार गए थे। वॉर्नर और बेयरस्टो की तेज तर्रार शुरुआत के बाद हैदराबाद का स्कोर एक समय पर 3 विकेट के नुकसान पर 100 रन था, लेकिन इसके अगले 14 रनों में उन्होंने 7 विकेट खोए थे। इसी हार की वजह से उनका प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता और कठिन हो गया है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KKR vs KXIP : पंजाब से बुरी तरह हार के बाद मॉर्गन ने बताया, कहां हुई टीम से बड़ी चूक

पंजाब द्वारा मिले 127 रन के छोटे लक्ष्य के बाद वॉर्नर की नजरें दो अंकों के साथ रन रेट बढ़ाने पर थी, जिस वजह से वह तेजी से रन बना रहे थे। लेकिन उनके आउट होने के बाद बाकी बल्लेबाज कुछ नहीं कर सके। हैदराबाद की रन रेट तो बढ़ी नहीं और उन्होंने दो अंक और गवा दिए। ऐसे में अब डेविड वॉर्नर को यह सीख तो जरूर मिली होगी कि पहले मैच जीतना जरूरी है।

हैदराबाद को भी अपने बल्लेबाजी क्रम में काम करने की जरूरत है। मनीष पांडे ने इस सीजन कुछ रन तो बनाए हैं, लेकिन वह सिलसिलेवार तरीके से रन बनाने में नाकामयाब रहे हैं। ऐसा ही कुछ हाल विजय शंकर और प्रियम गर्ग का भी है। इसी के साथ हैदराबाद को चोटिल केन विलियमसन की भी कमी खल रही है। अभी तक उनकी चोट पर कोई अपडेट नहीं आया है तो यह कन्फर्म नहीं है कि वह आज के मैच में दिल्ली के खिलाफ खेलेंगे या नहीं।

हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अभी तक आईपीएल में 16 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें 10 मैच हैदराबाद तो 6 ही मैच दिल्ली जीतने में सफल रही है। आईपीएल 2020 में जब पिछली बार यह दोनों टीमें भिड़ी थी तो हैदराबाद ने दिल्ली पर 15 रनों से जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs KKR : किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से केकेआर को 8 विकेट से दी करारी मात

दोनों टीमें 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम: अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (w), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, तुषार देशपांडे, पृथ्वी शॉ, डेनियल पटेल, मोहित शर्मा, एलेक्स कैरी, अवेश खान, प्रवीण दुबे, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, ललित यादव

सनराइजर्स हैदराबाद टीम: डेविड वॉर्नर (c), जॉनी बेयरस्टो (w), मनीष पांडे, विजय शंकर, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन, खलील अहमद, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्दार्थ कौल, मोहम्मद नबी, केन विलियमसन, बावनका संदीप, बिली स्टानलेक, फैबियन एलेन, विराट सिंह, बासिल थम्पी, संजय यादव, अभिषेक शर्मा, पृथ्वी राज यार, शाहबाज़ नदीम

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker