Friday, April 19, 2024
Advertisement

आईपीएल टाइटल प्रायोजन अधिकारों में टाटा, अनअकैडमी, ड्रीम 11 ने जताई रूचि

बीसीसीआई को उम्मीद है कि बोली वीवो के सालाना 440 करोड़ रूपये के करार से बहुत कम नहीं होगा भले ही यह अधिकार संक्षिप्त अवधि के लिये दिये जायेंगे। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 14, 2020 21:33 IST
Tata, Unacademy, Dream 11 show interest in IPL title sponsorship rights- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL Tata, Unacademy, Dream 11 show interest in IPL title sponsorship rights

नई दिल्ली। टाटा समूह ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का टाइटल प्रायोजक बनने के लिये ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट’ (ईओआई) जमा कर दिया है जबकि शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ भी इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह लेने के लिये इस दौड़ में शामिल हैं। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को ईओआई जमा करने की अंतिम तारीख शुक्रवार तक ही थी। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक इस साल संयुक्त अरब अमीरात में किया जायेगा। 

टाटा समूह के आने से अब टाइटल प्रायोजन अधिकार की होड़ रोचक हो गई है । बीसीसीआई को उम्मीद है कि बोली वीवो के सालाना 440 करोड़ रूपये के करार से बहुत कम नहीं होगा भले ही यह अधिकार संक्षिप्त अवधि के लिये दिये जायेंगे। 

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान क्रिकेट में मोहम्मद यूसुफ और अब्दुल रज्जाक को मिली बड़ी जिम्मेदारी

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया,‘‘हां, टाटा समूह ने आईपीएल टाइटल अधिकारों के लिये ईओआई जमा करा दी है।’’ 

इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के वरिष्ठ सूत्र ने इससे पहले पीटीआई से कहा था,‘‘अनअकैडमी और ड्रीम11 ने आईपीएल के टाइटल प्रायोजन अधिकार हासिल करने के लिये ईओआई सौंप दिया है।’’ 

अधिकारी ने कहा,‘‘ईओआई में बोली लगाने की राशि का जिक्र नहीं होता। यह 18 अगस्त को ईओई एट बीसीसीआई टीवी को भेजा जायेगा।’’ 

बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि ऊंची बोली लगाने वाले को तब तक टाइटल प्रायोजन अधिकार नहीं मिल सकते जब तक मूल संस्था उसकी योजना से संतुष्ट नहीं हो। योग गुरू बाबा रामदेव की पतंजलि और जियो कम्युनिकेशंस भी दौड़ में है लेकिन बीसीसीआई की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement