Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2020 सीजन की पहली गेंद फेंकते ही दीपक चाहर ने अपने नाम किया ये अनोखा कीर्तिमान

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज भारतीय समय के अनुसार आज शाम 7:30 बजे से UAE में हो गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 19, 2020 20:07 IST
IPL 2020 सीजन की पहली गेंद...- India TV Hindi
Image Source : @WISDENINDIA IPL 2020 सीजन की पहली गेंद फेंकते ही दीपक चाहर ने अपने नाम किया ये अनोखा कीर्तिमान

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज भारतीय समय के अनुसार आज शाम 7:30 बजे से UAE में हो गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अबु धाबी में इस मैच के शुरु होने से पहले दोनों टीमों ने पूरी दुनिया में कोरोना महामारी से लड़ रहे कोरोना वारियर्स को सलाम किया।

इसके बाद मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे। वहीं, चेन्नई की ओर से दीपक चाहर गेंदबाजी का आगाज करने के लिए आए और पहली ही गेंद पर रोहित के बल्ले से चौका खा गए। इसी के साथ दीपक चाहर ने आईपीएल में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

IPL 2020 : 14 महीने बाद मैदान में नजर आएंगे धोनी, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #WelcomeBackDhoni

दरअसल, दीपक चाहर पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने लगातार तीन IPL में टूर्नामेंट की पहली गेंद फेंकने का कारनामा किया है। दूसरी तरफ रोहित ने भी पहली गेंद पर चौका जड़ने के साथ ही एक दिलचस्प रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ये तीसरी बार है जब रोहित ने IPL टूर्नामेंट का पहला रन बनाया है। इससे पहले 2018 और 2015 IPL में रोहित ने सीजन का पहला रन अपने बल्ले से बटोरा था।

गौरतलब है कि मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जा रहा IPL 2020 का पहला मैच धोनी का 2019 विश्व कप के बाद से पहला क्रिकेट मुकाबलाहै। आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन मार्च में होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement