Friday, April 26, 2024
Advertisement

धोनी या रोहित में से कप्तान कौन? वसीम जाफर ने चुनी आईपीएल की ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन

इस प्लेइंग इलेवन में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपिंग और कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है, वहीं रवींद्र जडेजा को 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 30, 2020 6:32 IST
Who is the captain of Dhoni or Rohit? Wasim Jaffer selected IPL's all-time favorite playing XI - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Who is the captain of Dhoni or Rohit? Wasim Jaffer selected IPL's all-time favorite playing XI 

आईपीएल का 13वां संस्करण कल यानी 29 मार्च 2020 से खेला जाना था, लेकिन दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए अब इस टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगति कर दिया गया है। जिस तरह यह महामारी हर जगह अपने पैर पसार रही है उसे देखकर लग नहीं रहा कि इस साल आईपीएल का आयोजन हो पाएगा।

ऐसे में अब हर कोई आईपीएल की अब तक की बेस्ट प्लेइंग इलेवन पर चर्चा कर रहा है। इसी कड़ी में अब भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुकी है। इस प्लेइंग इलेवन में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपिंग और कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है, वहीं रवींद्र जडेजा को 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना है।

जाफर की प्लेइंग इलेवन के अनुसार सलामी बल्लेबाजी की कमान क्रिस गेल और रोहित शर्मा के कंधों पर होगी और तीसरे नंबर पर मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना आएंगे। चौथे नंबर पर जाफर ने कोहली, पांचवे पर धोनी को चुना है। फिनिशर के रूप में उन्होंने आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या को जगह दी है।

बात गेंदबाजी आक्रमण की करें तो पांड्या और रसेल को छोड़कर जाफीर ने दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाज चुने है। स्पिन गेंदबाजी की कमान राशिद खान और अश्विन के कंधों पर होगी, वहीं तेज गेंदबाजों के रूप में उन्होंने जसप्रीत बुमराह और लासिथ मलिंगा को चुना है।

बता दें, जाफार ने आईपीएल में कुल 8 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 107.44 के स्टा्इकरेट से 130 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 50 का रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement