1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : ऋद्धिमान साहा की चोट काफी गंभीर, ऑस्ट्रेलिया दौरे से हो सकते हैं बाहर

IPL 2020 : ऋद्धिमान साहा की चोट काफी गंभीर, ऑस्ट्रेलिया दौरे से हो सकते हैं बाहर

ऋद्धिमान साहा की मांसपेशियों में खिंचाव है जिसकी वजह से वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर मुकाबले में मैदान पर नहीं उतर सके।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 08, 2020 21:05 IST
Wriddhiman Saha- India TV Hindi
Image Source : PTI Wriddhiman Saha

अबुधाबी| ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुने गये टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की मांसपेशियों में खिंचाव है जिसकी वजह से वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर मुकाबले में मैदान पर नहीं उतर सके। इसी वजह से एलिमिनेटर मुकाबले में भी टीम से बाहर रहे साहा को लेकर यह देखना होगा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड क्या रूख अपनाता है। कुछ सीनियर खिलाड़ियों की चोट को लेकर टीम के फिजियो नितिन पटेल की मेडिकल रिपोर्ट पर आईपीएल फ्रेंचाइजियों के सवाल उठाने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए साहा की उपलब्धता इस बात पर निर्भर करेगी कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी उनका आकलन कैसे करते है।

वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले से पहले टॉस के समय कहा, ‘‘साहा की मांसपेशियों में खिंचाव है।’’ उनकी चोट की गंभीरता के बारे में हालांकि अभी पता नहीं चल पाया है। साहा को यह चोट दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के 13वें मैच के दौरान लगी थी। वह हालांकि चोटिल होने के बाद भी मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले के लिए मैदान पर उतरे थे। यह पता चला है कि साहा को ग्रेड एक की चोट है जिसे ठीक होने पर चार सप्ताह का समय लगता है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : कोहली को कप्तानी से हटाए जाने वाले गंभीर के बयान से सहमत नहीं सहवाग, दिया ये बड़ा बयान

अगर यह ऐसा ही है तो वह 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने की संभावना रहेगी। उनकी यह चोट अगर ग्रेड दो स्तर की हुई तो इससे उबरने में दो महीने लग सकते है ऐसे में वह दौरे से बाहर हो सकते है। टीम में हालांकि ऋषभ पंत और संजू सैमसन के रूप में दो विशेषज्ञ विकेट कीपर है, ऐसे में टीम को शायद एक और विकेटकीपर की जरूरत ना हो।

भारतीय टीम बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए विदेशों में पंत के साथ मैदान पर उतरना पसंद करती है जबकि विकेटकीपिंग के लिए चुनौतीपूर्ण घरेलू टेस्ट में साहा पहली पसंद होते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker