Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020, KXIP vs KKR : 22 गेंदों में तूफानी फिफ्टी के साथ कार्तिक ने हासिल किया ये मुकाम

पंजाब के खिलाफ तूफानी फिफ्टी के दौरान कार्तिक ने आईपीएल में बतौर कप्तान एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 10, 2020 18:11 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Dinesh Karthik

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में शनिवार को डबल हेडर का पहला व टूर्नामेंट का 24वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के बीच खेला जा रहा है। जिसमें अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में केकेआर ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी का फैसला किया। इस तरह पहले खेलते हुए कोलकाता ने कप्तान दिनेश कार्तिक की तूफानी फिफ्टी और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की शानदार अर्धशतकीय पारी से पंजाब को 165 रनों का लक्ष्य दिया। इस तरफ तूफानी फिफ्टी के दौरान कार्तिक ने आईपीएल में बतौर कप्तान एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। 

मैच के दैरान कार्तिक ने 29 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और दो छक्के के साथ 58 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिस दौरान उन्होंने 22 गेंदों में तेज तर्रार फिफ्टी भी जड़ी। ऐसे में केकेआर के लिए कार्तिक ने आईपीएल इतिहास में दूसरी बार पंजाब के ही खिलाफ सबसे तेज 22 गेंदों में फिफ्टी जड़ी। इससे पहले भी कार्तिक ने पंजाब के खिलाफ साल 2018 में 22 गेंदों में फिफ्टी जड़ी थी। 

वहीं अब आईपीएल में बतौर कप्तान कार्तिक 1000 रन भी बना चुके हैं। इस तरह दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में बतौर कप्तान 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले कार्तिक 12वें खिलाड़ी बन गए हैं। इस लिस्ट में आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 4244 रन बनाने के साथ महेंद्र सिंह धोनी टॉप पर है। जबकि दूसरे स्थान पर विराट कोहली 4143 रनों के साथ विराजमान है। 

KXIP vs KKR : मोर्गन का कैच लेने के बाद पंजाबी स्टाइल में मैक्सवेल ने मनाया जश्न, देखें Video

वहीं केकेआर की तरफ से कार्तिक के अलावा गिल ने अपनी 57 रनों की पारी में 47 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए। पंजाब के लिए रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिए।

Video, KXIP vs KKR : देखिए कैसे गिल की गलती से रन आउट हुए नितीश राणा, नाराज होकर लौटे पवेलियन

बता दें कि कोलकाता को जहां अपने पिछले मैच में जीत मिली थी वहीं पंजाब को हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह पंजाब अपने हार के कर्म को तोडना चाहेगा। वो अपने 6 मैचों में एक जीत और 5 हार के साथ 2 अंक लेकर अंकतालिका में सबसे नीचे चल रहे हैं। जबकि केकेआर की टीम ने पिछले मैच में चेन्नई को हराते हुए 5 मैच में तीसरी जीत हासिल की थी। इस तरह वो 6 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement