Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

RCB vs DC: IPL इतिहास में इस कीर्तिमान को रचने वाले डिविलियर्स बने दूसरे विदेशी बल्लेबाज

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेजी से 5 हजार रन बनाने की बात करें तो इस मामले में डिविलियर्स तीसरे स्थान पर गए हैं।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 27, 2021 20:57 IST
AB De Villiers- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM AB De Villiers

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जारी आईपीएल सीजन 14 के 22वें मैच में एक ख़ास कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। वो अब दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) में 5000 और उससे अधिक रन बनाने वाले दूसरे विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं। जबकि आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो 6वें स्थान पर आ गए हैं। 

वहीं आईपीएल के इतिहास में सबसे तेजी से 5 हजार रन बनाने की बात करें तो इस मामले में डिविलियर्स तीसरे स्थान पर गए हैं। जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने सबसे तेज 135 पारियों में ये कारनामा हासिल किया था। इसके बाद 157 पारियों में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने ये मुकाम हासिल किया। जिसके बाद अब डिविलियर्स का नाम आ गया है। वहीं कुल 6 बल्लेबाज आईपीएल इतिहास में 5 हजार रनों के मुकाम को पार चुके हैं। 

सबसे तेज 5000 आईपीएल रन:-

135 पारियां: डेविड वार्नर

157 पारियां: विराट कोहली

161 पारियां: एबी डिविलियर्स *

168 पारियां: शिखर धवन

173 पारियां: सुरेश रैना

187 पारियां: रोहित शर्मा

दिल्ली और बैंगलोर के बीच मैच की बात करें तो डिविलियर्स खबर लिखे जाने तक 27 गेंदों में 36 रन बनाकर शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। आईपीएल इतिहास में वो अभी तक खेले 175 मैचों में 5013 रन बना चुके हैं। जिसमें उनके नाम 3 शतकीय पारी भी शामिल है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement