Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IPL 2021 के अनुभव से T20 World Cup में होगी मदद: एडेन मार्करम

एडेन मार्करम दक्षिण अफ्रीका के लिए आमतौर पर पारी का आगाज करते हैं लेकिन आईपीएल में मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें उम्मीद है कि विश्व कप में इस अनुभव से फायदा होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 12, 2021 14:03 IST
Aiden Markram hopes IPL 2021 stint will help him at T20...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Aiden Markram hopes IPL 2021 stint will help him at T20 World Cup

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने से उन्हें आगामी टी20 विश्व कप में दबाव की स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने में मदद मिलेगी। मार्करम ने पंजाब किंग्स के लिए इस लीग में छह पारियां खेली जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 42 रन का रहा।

वह दक्षिण अफ्रीका के लिए आमतौर पर पारी का आगाज करते हैं लेकिन आईपीएल में मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें उम्मीद है कि विश्व कप में इस अनुभव से फायदा होगा। मार्करम ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह शानदार अनुभव था। यह क्रिकेट के उच्च स्तर पर परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने और कुछ सीखने के मामले में अच्छा रहा।"

उन्होंने कहा, "आईपीएल मैचों के बाद कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों से बातचीत करने का मौका मिला, ऐसे खिलाड़ी जो टी20 क्रिकेट के दिग्गज माने जाते है। उनसे कुछ जानकारी प्राप्त करना और उसे अपने खेल में लागू करना शानदार रहा।"

एलिमिनेटर हारने के बाद ट्रोलर्स ने RCB के खिलाड़ियो से की अभद्रता, मैक्सवेल ने लगाई क्लास

उन्होंने इस दौरान अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी के अनुभव पर कहा, "टी20 क्रिकेट में, चाहे विश्व कप या घरेलू या अंतरराष्ट्रीय सीरीज, आमतौर पर परिणाम अंतिम तीन ओवरों में ही आते है। मेरे लिए ऐसी परिस्थिति का अनुभव हासिल करना अच्छा रहा। मुझे यकीन है कि विश्व कप में मैच आखिरी ओवरों तक जायेंगे। यह उस समय उस दबाव से निपटने के बारे में है जहां दो से तीन गेंद का खेल मैच के परिणाम को बदल सकता है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement