Friday, May 10, 2024
Advertisement

MI vs DC: आवेश खान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मचाया धमाल, आईपीएल 2021 में ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

आवेश खान ने इन तीन विकेट के साथ आईपीएल 2021 में उन्होंने अपने 21 विकेट पूरे कर लिए हैं और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल (26 विकेट) के बाद दूसरे स्थान पर है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 02, 2021 17:24 IST
Avesh Khan made a splash against Mumbai Indians, became the second bowler to do so in IPL 2021 MI vs- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL Avesh Khan made a splash against Mumbai Indians, became the second bowler to do so in IPL 2021 MI vs DC

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2021 का 46वां मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दिल्ली के तेज गेंदबाज आवेश खान ने धमाल मचा दिया। मुंबई के खिलाफ उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में मात्र 15 रन खर्च कर तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। आवेश ने जिन तीन मुंबई के बल्लेबाजों को आउट किया उनमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ हार्दिक पांड्या और नाथन कुल्टर नाइल का विकेट शामिल है। इन तीन विकेट के साथ आईपीएल 2021 में उन्होंने अपने 21 विकेट पूरे कर लिए हैं और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल (26 विकेट) के बाद दूसरे स्थान पर है। 

IPL 2021: हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए दोबारा गेंदबाजी करने पर कही ये बात

इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में चोटिल होने के बाद आवेश ने आईपीएल 2021 में वापसी की। यूएई लेग अभी तक इस गेंदबाज के लिए शानदार रहा है। पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ उन्हें विकेट नहीं मिला, मगर इसके बाद आवेश ने राजस्थान के खिलाफ 1 और कोलकाता के खिलाफ तीन विके लिए। हर्षल पटेल के बाद दूसरे भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी का आईपीएल में ऐसा पर्दशन दिखाता है कि भारत का तेज गेंदबाजों का बैंच स्ट्रेंथ भी काफी मजबूत है।

नीरज चोपड़ा ने पानी में फेंका जेवलिन! मालदीव टूर का नया Video आया सामने

इंग्लैंड दौरे पर मिले अनुभव को आवेश आईपीएल में झोंकते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस सीजन वह लगातार तेज गेंदबाजी कर रहे हैं, मुंबई के खिलाफ उन्होंने लगातार कई बार 140 से अधिक की गति की भी गेंद फेकी। भारतीय प्रशंसक आवेश के इस प्रदर्शन को देखकर काफी खुश हैं।

बात मुकाबले की करें तो दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 ही रन बना सकी। दिल्ली की ओर से आवेश के अलावा अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए, वहीं मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 33 रन की सर्वाधिक पारी खेली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement