1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर पाए गए हैं कोविड पॉजिटिव- रिपोर्ट

केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर पाए गए हैं कोविड पॉजिटिव- रिपोर्ट

इस मुकाबले का आयोजन 30 मई को समाप्त होने वाले इस टूर्नामेंट के दौरान किसी अन्य दिन किया जाएगा। बीसीसीआई ने अब तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन पता चला है कि लेग स्पिनर चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज वारियर वायरस से संक्रमित खिलाड़ी हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 03, 2021 14:12 IST
latest ipl news today, ipl live score 2021, ipl updates today, ipl live score 2020, ipl latest news,- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kolkata Kinght Riders  
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बीच सोमवार को बेंगलोर में होने वाले मैच के कार्यक्रम को बदल दिया गया है क्योंकि केकेआर टीम के दो सदस्य वरूण चक्रवर्ती और संदीप वारियर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने पीटीआई को इसकी पुष्टि की। 
 
इस मुकाबले का आयोजन 30 मई को समाप्त होने वाले इस टूर्नामेंट के दौरान किसी अन्य दिन किया जाएगा। बीसीसीआई ने अब तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन पता चला है कि लेग स्पिनर चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज वारियर वायरस से संक्रमित खिलाड़ी हैं। इन दोनों में से वारियर को मौजूदा सत्र में अब तक केकेआर के सात मैचों में से एक में भी खेलने का मौका नहीं मिला है। 
 
 
सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘दल के दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन हमें उनके दूसरे परीक्षण की रिपोर्ट का इंतजार है जिससे कि गलत नतीजे की संभावना को खारिज किया जा सके जैसे दिल्ली कैपिटल्स के एनरिच नोर्ट्जे के साथ हुआ था।’’ 
 
केकेआर ने अपना पिछला मुकाबला 29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था और पॉजिटिव नतीजे आने के बाद टूर्नामेंट में घबराहट की स्थिति हो सकती है। सूत्र ने कहा, ‘‘अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों का भी परीक्षण होगा और चक्रवर्ती तथा वारियर के संपर्क में आने वाले प्रत्येक खिलाड़ी की ऐप के जरिए पहचान की जाएगी।’’ 
 
उन्होंने कहा, ‘‘केकेआर दल के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं लेकिन इन दोनों की दूसरी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट का नतीजा शाम से पहले नहीं आएगा इसलिए मैच का आयोजन नहीं हो पाएगा। ’’ पता चला है कि केकेआर के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ पैट कमिंस ने आईपीएल के सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इसकी जानकारी दी है। 
 
 
माना जा रहा है कि चक्रवर्ती जब कंधे के स्कैन के लिए अस्पताल गए थे तो इस वायरस से संक्रमित हुए। चक्रवर्ती ने मौजूदा सत्र में केकेआर के सभी मैचों में हिस्सा लिया है और सात विकेट के साथ टीम के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। आईपीएल की शुरुआत से पहले भी कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे जिसमें अक्षर पटेल और देवदत्त पड्डिकल जैसे खिलाड़ी शामिल थे। 
 
टूर्नामेंट के बीच में किसी खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने का यह पहला मामला है। भारत में रोजाना कोविड-19 संक्रमण के तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की रोजाना मौत हो रही है।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker