1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021, RR v DC : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत का खाता खोलने के इरादे से उतरेगी संजू की रॉयल्स

IPL 2021, RR v DC : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत का खाता खोलने के इरादे से उतरेगी संजू की रॉयल्स

आईपीएल के पिछले सीजन की उपविजेता रही दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल के सातवें मुकाबले में सामना अपना पहला मैच हार चुकी राजस्थान राजस्थान के साथ गुरूवार को होगा। 

IANS IANS
Published on: April 15, 2021 8:08 IST
IPL 2021, RR v DC : दिल्ली...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021, RR v DC : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत का खाता खोलने के इरादे से उतरेगी संजू की रॉयल्स

मुंबई| आईपीएल के पिछले सीजन की उपविजेता रही दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल के सातवें मुकाबले में सामना अपना पहला मैच हार चुकी राजस्थान राजस्थान के साथ गुरूवार को होगा। दिल्ली की टीम में दक्षिण अफ्रीकाई गेंदबाजों कैगिसो रबादा और एनरिच नॉत्र्जे की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है जबकि राजस्थान की टीम अभी भी अपने शीर्ष विदेशी खिलाड़ियों का इंतजार कर रही है।

राजस्थान के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर हैं और वह कब तक वापसी करेंगे यह कहना मुश्किल है। इस बीच उसके शीर्ष ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अंगुली में चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। स्टोक्स टीम को बाहर से समर्थन देने के लिए जुड़े रहेंगे लेकिन वह खेल नहीं सकेंगे। उनके नहीं रहने से राजस्थान के एकादश में खालीपन आएगा।

IPL 2021 : वॉर्नर ने अर्धशतक जड़ने के साथ ही लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, इस मामलें में रोहित को छोड़ा पीछे

राजस्थान ने इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश की थी और टीम के कप्तान संजू समैसन ने शतक ठोका था। हालांकि राजस्थान को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। स्टोक्स के बदले राजस्थान दिल्ली के खिलाफ लियाम लिविंग्स्टोन या डेविड मिलर में से किसी को एकादश में शामिल कर सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत मिली थी और अब रबादा तथा नॉत्र्जे की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत हो गया है।

दिल्ली की टीम ने बल्लेबाजों की मददगार वाली पिच पर पिछले मैच में चेन्नई को 200 से कम के स्कोर पर रोका था। इसके बाद पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाई और नए कप्तान ऋषभ पंत ने जीत के साथ सीजन की शुरूआत की थी।

आंकड़ों के अनुसार और राजस्थान की टीम में चोट की समस्या को देखते हुए इस मुकाबले में दिल्ली का पलड़ा भारी है। हालांकि, पिछले मैच में सैमसन ने इस बात को साबित किया था कि टी20 क्रिकेट में एक अच्छी पारी मैच का रूख पलट सकती है।  राजस्थान के लिए सैमसन को एक बार शानदार प्रदर्शन करना होगा जबकि क्रिस मोरिस पर भी दारोमदार होगा जो आईपीएल की नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये में बिके थे।

SRH vs RCB : हैदराबाद के निराश कप्तान वॉर्नर ने माना, इस कारण उनकी टीम हारी जीती हुई बाजी

इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन, जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महीपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रॉबिन उथप्पा, शिवम दुबे, क्रिस मोरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी. करियप्पा, लियाम लिविंग्स्टोन, कुलदीप यादव और आकाश सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शखिर धवन, पृथ्वी शॉ, अंजिक्य रहाणे, स्टीवन स्मिथ, सैम बिलिंग्स, शिमरॉन हेत्मायेर, इशांत शर्मा, कैगिसो रबादा, एनरिच नॉत्र्जे, उमेश यादव, टॉम करेन, आवेश खान, ललित यादव, प्रवीण दुबे, रिपाल पटेल, लुकमान हुसैन मेरीवाला, एम. सिद्धार्थ, मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, क्रिस वोक्स, विष्णु विनोद (विकेटकीपर) और आदित्य तारे (विकेटकीपर)।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker