1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : आरसीबी के खिलाफ मिली हार के बाद छलका ऋषभ पंत का दर्द, आवेश खान की गेंदबाजी पर कही यह बात

IPL 2021 : आरसीबी के खिलाफ मिली हार के बाद छलका ऋषभ पंत का दर्द, आवेश खान की गेंदबाजी पर कही यह बात

आरसीबी के खिलाफ मिली इस हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी निराशा जाहिर करते हुए टीम के लिए आखिरी ओवर करने वाले आवेश खान का बचाव भी किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 09, 2021 12:39 IST
Rishabh Pant, Delhi Capitals, RCB, cricket news, latest updates, IPL 2021- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rishabh Pant

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी ने श्रीकर भरत (78) और ग्लेन मैक्सवेल (51) की दमदार बल्लेबाजी से 7 विकेट से जीत दर्ज की। आरसीबी की यह जीत काफी रोमांचक थी क्योंकि श्रीकर भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर मैच को पूरी तरह से पलट गया।

आरसीबी के खिलाफ मिली इस हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी निराशा जाहिर करते हुए टीम के लिए आखिरी ओवर करने वाले आवेश खान का बचाव भी किया। आवेश ने पारी का 20वां ओवर किया था और उस ओवर के आखिरी गेंद पर श्रीकर ने छक्का जड़ा था।

यह भी पढ़ें- RCB vs DC, IPL 2021 : आरसीबी की जीत में हीरो बने श्रीकर भरत ने बताई आखिरी गेंद की कहानी

मैच के बाद हुए वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''हम इस बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं। किसी का भी मैदान पर एक दिन खराब हो सकता है। हम बस हर नए दिन खुद में सुधार करने पर ध्यान देते हैं। हम अपनी गलतियों से ही सीखते हैं। ऐसी ही कुछ गलती इस मैच में भी हुई जिससे हम सीख लेकर आगे बढ़ेंगे।''

इसके अलावा पंत ने धवन के फिटनेस को लेकर भी अपडेट दिया और कहा की धवन ठीक हैं। अभी इस बारे में कुछ खास अपडेट नहीं आया है। 

वहीं पारी की ओवर को लेकर पंत ने कहा, ''आखिरी ओवर को लेकर रणनीति साफ थी की हम स्लोअर और यॉर्कर गेंद डालेंगे लेकिन मैदान पर ओस बहुत जल्दी गिरने के कारण ग्रिप बनाने में काफी दिक्कत हो रही थी। सबको पता हैं की आवेश का यह सीजन काफी अच्छा रहा है लेकिन क्रिकेट के खेल में किसी का भी खराब दिन हो सकता है।'' 

यह भी पढ़ें- RCB vs DC: ब्रावो और धोनी के बाद ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने श्रीकर भरत, आरसीबी को दिलाई रोमांचक जीत

आपको बता दें कि इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी (48) और शिखर धवन (43) की तेज तर्रार पारी की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया था। 

दिल्ली के द्वारा दिए गए इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने पारी की आखिरी गेंद पर श्रीकर भरत के द्वारा छक्का लगाकर 7 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया।

Write a comment

Social Tracker