1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RCB vs DC, IPL 2021 : आरसीबी की जीत में हीरो बने श्रीकर भरत ने बताई आखिरी गेंद की कहानी

RCB vs DC, IPL 2021 : आरसीबी की जीत में हीरो बने श्रीकर भरत ने बताई आखिरी गेंद की कहानी

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भरत ने 52 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाये। उन्होंने दबाव में धैर्य बनाये रखा और अवेश खान की मैच की अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलायी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 09, 2021 11:19 IST
Glenn Maxwell, Delhi Capitals, Royal Challengers Bangalore, IPL 2021, Srikar Bharat, cricket news, l- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Glenn Maxwell and Srikar Bharat

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के नये स्टार खिलाड़ी श्रीकर भरत ने कहा कि उनके सीनियर साथी ग्लेन मैक्सवेल को उन पर पूरा भरोसा था कि वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बड़ा शॉट खेलकर जीत दिला सकते हैं और यह विकेटकीपर बल्लेबाज आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर इस पर खरा उतरा। 

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भरत ने 52 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाये। उन्होंने दबाव में धैर्य बनाये रखा और अवेश खान की मैच की अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलायी। 

यह भी पढ़ें- RCB vs DC: ब्रावो और धोनी के बाद ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने श्रीकर भरत, आरसीबी को दिलाई रोमांचक जीत

इस परिणाम का हालांकि अंकतालिका पर कोई असर नहीं पड़ा तथा दिल्ली 20 अंक लेकर शीर्ष पर रहा। आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के समान 18 अंक रहे। चेन्नई ने बेहतर रन रेट के कारण दूसरा स्थान हासिल किया। भरत से पूछा गया कि आखिरी ओवर से पहले उनके बीच क्या बातचीत हुई थी तो उन्होंने बताया कि कैसे मैक्सवेल ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाया। 

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 32 और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 44 रन की उपयोगी पारियां खेलने वाले भरत ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस से कहा, ‘‘आखिरी ओवर में मैंने और मैक्सी ने बात की कि हम किन क्षेत्रों में शॉट खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि गेंद को देखो और शॉट लगाओ। अंतिम तीन गेंदों में मैंने उनसे कहा कि क्या एक रन लेना है तो उन्होंने कहा कि तुम ही बड़ा शॉट खेलकर जीत दिला सकते हो। इससे मेरा काफी आत्मविश्वास बढ़ा।’’ 

यह भी पढ़ें- SRH vs MI IPL 2021: जीत के बावजूद प्लेऑफ से बाहर हुई मुंबई, हैदराबाद को मिली 42 रनों से मात

भरत ने कहा कि वह आखिरी ओवर से पहले बहुत अधिक नहीं सोचना चाहते थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कई चीजों पर ध्यान देने के बजाय एक समय में एक गेंद पर ध्यान दे रहा था। मैंने चीजों को सरल बनाये रखा। हमने टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की।’’ 

भरत आईपीएल के इस चरण में लगातार नंबर तीन पर खेलते रहे लेकिन टीम प्रबंधन ने उनसे कहा कि बल्लेबाजी क्रम में किसी भी समय बदलाव किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- IPL 2021 प्लेऑफ की जंग: दिल्ली का सामना चेन्नई से तो आरसीबी से भिड़ेगी केकेआर

उन्होंने कहा, ‘‘हम किसी भी क्रम में खेलने के लिये तैयार हैं। इसके बारे में स्पष्ट तौर पर बताया गया है। हर कोई अपनी चुनौती के लिये तैयार है। मुझे नहीं लगता कि किसी तरह की संवादहीनता है। जब आपको मौका दिया जाता है तो आप अच्छा प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाना चाहते हो।’’ 

Write a comment

Social Tracker