1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 प्लेऑफ की जंग: दिल्ली का सामना चेन्नई से तो आरसीबी से भिड़ेगी केकेआर

IPL 2021 प्लेऑफ की जंग: दिल्ली का सामना चेन्नई से तो आरसीबी से भिड़ेगी केकेआर

मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स मुकाबला खत्म होने के बाद हमें प्लेऑफ की चारों टीमें मिल गई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 09, 2021 0:04 IST
IPL 2021 playoff battle: Delhi will face Chennai, KKR will clash with RCB- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 playoff battle: Delhi will face Chennai, KKR will clash with RCB

सनराइजर्स हैदराबाद के 65 रन बनाते ही मुंबई इंडिसं की टीम आईपीएल 2021 के प्लेऑफ से बाहर हो गई है। मुंबई को अगर आज प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना था तो उन्हें एसआरएच को 171 रनों से मात देनी थी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 235 रन का विशाल स्कोर तो खड़ा कर दिया, लेकिन वह हैदराबाद को 65 रन के स्कोर तक नहीं रोक पाई। इसी के साथ हमें आईपीएल 2021 की चारों प्लेऑफ की टीमें मिल गई है। आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स के साथ चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। आइए जानते हैं यह टीमें प्लेऑफ के मैच कब खेलेगी। क्वालीफायर 1 में दिल्ली कैपिटल्स के सामने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स चुनौती पेश करेगी, वहीं विराट कोहली की आरसीबी की भिडंत इयोन मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी।

क्वालीफायर 1 : डीसी बनाम सीएसके (10 अक्टूबर)

आईपीएल 2021 की प्वॉइंट्स टेबल में 20 अंकों के साथ टॉप करने वाली दिल्ली कैपिटल्स क्वालीफायर 1 में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी। सीएसके 18 अंकों के साथ टॉप 2 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही थी। इस मुकाबले में हारने वाली टीम को फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का एक और मौका मिलेगा और वह क्वालीफायर 2 में आरसीबी या फिर केकेआर से भिड़ेगी जो एलिमिनेटर मुकाबले में जीत हासिल करेगा। वहीं क्वालीफायर 1 जीतने वाली टीम सीधा फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

एलिमिनेटर - आरसीबी बनाम केकेआर (11अक्टूबर)

लगातार दूसरी बार आईपीएल प्लेऑफ में विराट कोहली की आरसीबी की टीम ने जगह बनाई है, वहीं केकेआर के लिए यूएई लेग बेहद शानदार रहा है। ये दोनों टीमें एलिमनेटर में एक दूसरे से भिड़ेगी। इनमें से जो टीम यहां बाजी मारेगी वो क्वालीफायर 2 में पहुंचेगी और वहां उनका सामना क्वालीफायर 1 में हारने वाली टीम से होगा। वहीं हारने वाली टीम का आईपीएल 2021 का सफर यहीं अंत हो जाएगा।

Write a comment

Social Tracker