1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RCB vs DC: ब्रावो और धोनी के बाद IPL में ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने श्रीकर भरत, आरसीबी को दिलाई रोमांचक जीत

RCB vs DC: ब्रावो और धोनी के बाद IPL में ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने श्रीकर भरत, आरसीबी को दिलाई रोमांचक जीत

पहले मैच में मुंबई इंडियंस की टीम 42 रन से जीत दर्ज की जबकि दूसरा दिल्ली के खिलाफ आरसीबी ने जीता। हालांकि दिल्ली और आरसीबी के बीच खेला गया यह मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर खत्म हुआ।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 09, 2021 9:41 IST
RCB vs DC,  Srikar Bharat, Sports, IPL 2021, cricket, Dhoni, Bravo - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Srikar Bharat

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 अब अपने अंतिम चरण में है। लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो चुके हैं और प्लेऑफ में दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपनी जगह बनाई है। लीग चरण का आखिरी दो मैच मुंबई इंडियंस-सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स-रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया।

पहले मैच में मुंबई इंडियंस की टीम 42 रन से जीत दर्ज की जबकि दूसरा दिल्ली के खिलाफ आरसीबी ने जीता। हालांकि दिल्ली और आरसीबी के बीच खेला गया यह मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर खत्म हुआ।

यह भी पढ़ें- RCB vs DC: दिल्ली के खिलाफ जीत से गदगद हुआ कप्तान कोहली का दिल, केएस भरत के लिए कह दी ये बात

इस मैच में आरसीबी की तरफ से श्रीकर भरत ने पारी की आखिरी गेंद पर एक ऐसा कारनामा किया जो आईपीएल में इक्का दुक्का ही हुआ है। दरअसल भरत ने पारी की आखरी गेंद पर छक्का जड़कर मैच को 7 विकेट सेआरसीबी की झोली डाला दिया। 

भरत के इस शॉट के बाद वह यादें ताजा हो गई जब साल 2016 में महेंद्र धोनी ने अक्सर पटेल की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा था। इसके अलावा साल 2012 में ड्वेन ब्रवो ने रजत भाटिया को छक्का जड़कर मैच का रुख बदल दिया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 प्लेऑफ की जंग: दिल्ली का सामना चेन्नई से तो आरसीबी से भिड़ेगी केकेआर

आपक बता दें की सीजन-14 के इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया था। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत तो खराब रही लेकिन भरत (78) और ग्लेन मैक्सवेल (51) ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली और मैच को अंतिम ओवरों में पहुंचा दिया।

आरसीबी को 20वें ओवर में जीत के लिए 15 रन की जरुरत थी। ओवर की पांच गेंद पर भरत और मैक्सवेल ने मिलकर 9 रन ही बनाए थे। वहीं छठी गेंद पर वाइड करार दी गई। ऐसे में आरसीबी को 1 गेंद में अब जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। 

यह भी पढ़ें- SRH vs MI IPL 2021: जीत के बावजूद प्लेऑफ से बाहर हुई मुंबई, हैदराबाद को मिली 42 रनों से मात

दिल्ली के लिए आखिरी ओवर करने वाले आवेश खान इस दबाव को संभाल नहीं पाए और गेंद श्रीकर भरत के क्षेत्र में दे डाला। फिर क्या था श्रीकर ने छक्का जड़कर आरसीबी के लिए सीजन-14 के लीग स्टेज का अंत एक रोमांचक जीत के साथ किया।  

Write a comment

Social Tracker