1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का राज

IPL 2021 : कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का राज

CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का कहना है कि उनकी उम्रदराज टीम की सफलता का राज यह है कि वे विश्लेषण और आंकड़ों में बहुत गहराई से जाने के बजाय आपसी संबंधों पर अधिक भरोसा करते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2021 12:06 IST
IPL 2021 : कोच स्टीफन...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 : कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का राज

चेन्नई सुपर किंग्स के चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनने पर टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का कहना है कि उनके उम्रदराज खिलाड़ियों की सफलता का रहस्य यह है कि वे विश्लेषण और आंकड़ों में बहुत गहराई से जाने के बजाय आपसी संबंधों पर अधिक भरोसा करते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया। फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हमारी टीम की उम्र को लेकर आलोचना हो रही थी, लेकिन ट्रॉफी के साथ चार साल का साइकल पूरा करना शानदार है।"

धोनी अगले साल CSK के लिए IPL खेलने उतरेंगे? चौथी ट्रॉफी जीतने के बाद 'कैप्टन कूल' ने दिए ये संकेत

 फ्लेमिंग ने आगे कहा, "अनुभव महत्वपूर्ण है, जो लोग वहां रहे हैं और वो बहुत कुछ जोड़ चुके हैं। हम आकंड़ों में बहुत नहीं जाते हैं, हम खिलाड़ियों के साथ संबंधों को विकसित करने की भावना के साथ जाते हैं। यह पुराना तरीका है लेकिन हमारे लिए काम करता है।"

फ्लेमिंग ने कहा कि आईपीएल के सभी चार खिताब उनके लिए खास हैं लेकिन मौजूदा खिताब का ज्यादा महत्व है क्योंकि यह एक टीम द्वारा हासिल किया गया था, जिसे टूर्नामेंट की शुरुआत में नजरअंदाज किया गया।

फ्लेमिंग ने कहा, "सभी खिताब को रैंक करना बहुत कठिन है। यह इसलिए भी खास है क्योंकि आप इतनी मेहनत करते हैं और ये कड़ी मेहनत का नतीजा है, इसलिए सभी खिताब बहुत खास हैं।" 

IPL 2021 | हर्षल पटेल पर हुई धनवर्षा, मैन ऑफ द टूर्नामेंट और पर्पल कैप के साथ जीते ये अवॉर्ड

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि 2018 में जीत के बाद वापस आना बहुत भावुक कर देने वाला है लेकिन इसमें बहुत मेहनत लगी है। मुझे नहीं लगता कि इस साइकल के दौरान बहुत से लोगों को हमसे कोई उम्मीद थी। हमें काफी हद तक नजरअंदाज किया गया।"

Write a comment

Social Tracker