Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2021 | हर्षल पटेल पर हुई धनवर्षा, मैन ऑफ द टूर्नामेंट और पर्पल कैप के साथ जीते ये अवॉर्ड

हर्षल पटेल को आरसीबी ने ट्रेड में दिल्ली कैपिटल्स से अपनी टीम में शामिल किया था। हर्षल के लिए यह साल काफी शानदार रहा है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2021 0:34 IST
Harshal Patel Man of the Tournament Purple Cap Awards IPL 2021- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Harshal Patel Man of the Tournament Purple Cap Awards IPL 2021

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के साथ आईपीएल 2021 का समापन हो गया है। सीएसके ने केकेआर को फाइनल मुकाबले में 27 रनों से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले यह टीम 2010, 2011 और 2018 में चैंपियन बन चुकी है। फाइनल मुकाबले में सीएसके ने केकेआर को जीत के लिए 193 रन का लक्ष्य दिया था। इसके सामने केकेआर निर्धारित 20 ओवर में 165 ही रन बना सकी।

फाइनल मुकाबले के बाद अवॉर्ड का आबंटन हुआ और इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल पर धनवर्षा हुई।

हर्षल पटेल को आरसीबी ने ट्रेड में दिल्ली कैपिटल्स से अपनी टीम में शामिल किया था। हर्षल के लिए यह साल काफी शानदार रहा है। उन्होंने आरसीबी के लिए इस सीजन में खेले 15 मैचों में 14.34 की लाजवाब औसत से 32 विकेट लिए। इन 32 विकेट के साथ हर्षल ने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ड्वेन ब्रॉवो के रिकॉर्ड की बराबरी की। इस सीजन में हर्षल ने एक 5 विकेट हॉल और एक 4 विकेट हॉल भी लिया।

इस लाजवाब परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके अलावा हर्षल ने पर्पल कैप और ड्रीम इलेवन गेम चेंजर का अवॉर्ड भी अपने नाम किया। हर खिताब के साथ हर्षल को 10 लाख रुपए मिले।

इन अवॉर्ड को जीतने के बाद हर्षल ने कहा "बहुत-बहुत धन्यवाद। यह मेरे लिए बेहद संतुष्टिदायक सीजन रहा है। यह व्यक्तिगत रूप से बहुत मायने रखता है। मैं बहुत खुश हूं, और जिस तरह से मैंने पूरे सीजन में गेंदबाजी की वह बहुत संतुष्टिदायक थी।"

आइए एक नजर अन्य अवॉर्ड पर डालते हैं-

कैच ऑफ द सीजन - रवि बिश्नोई

फेयर प्ले अवॉर्ड - राजस्थान रॉयल्स
सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन - शिमरन हेटमायर
सबसे ज्यादा छक्के - केएल राहुल
पावर प्लेयर ऑफ द सीजन - वेंकटेश अय्यर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement