Saturday, April 20, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE | संजय मांजरेकर ने कहा केकेआर के नए सुनील नरेन हैं वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल 2020 में अपनी लाजवाब गेंदबाजी से हर किसी को इंप्रेस किया था। इसका फल उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 टीम में शामिल होकर मिला था, लेकिन चोटिल होने की वजह से वह दौरे पर नहीं जा पाए थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 13, 2021 19:16 IST
EXCLUSIVE | Sanjay Manjrekar said KKR's new Sunil Narine is Varun Chakravarthy - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM EXCLUSIVE | Sanjay Manjrekar said KKR's new Sunil Narine is Varun Chakravarthy 

आईपीएल 2020 का 5वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच से पहले भारतीय पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने केकेआर की टीम का विश्लेषण किया है और स्पिनर गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को केकेआर का नया सुनील नरेन बताया है। 

बता दें, वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल 2020 में अपनी लाजवाब गेंदबाजी से हर किसी को इंप्रेस किया था। इसका फल उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 टीम में शामिल होकर मिला था, लेकिन चोटिल होने की वजह से वह दौरे पर नहीं जा पाए थे।

इंडिया टीवी से खास बातचीत करते हुए संजय मांजरेकर ने इस लाजवाब स्पिनर के बारे में कहा "पिछले मैच में वरुण चक्रवर्ती थोड़े से फ्लैट लगे। वह केकेआर के नए सुनील नरेन है। चक्रवर्ती वही काम कर रहे हैं जो सुनील नरेन अपने प्राइम टाइम में करते थे। आईपीएल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा आप उनकी खासित देखेंगे। वह मिस्ट्री स्पिनर हैं।"

इस बातचीत के दौरान संजय ने नीतिश राणा की पारी, हरभजन सिंह का प्लेइंग इलेवन में चयन और इयोन मोर्गन की कप्तानी के बारे में भी बात की।

राणा ने हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2021 के अपने पहले मुकाबले में 80 रन की लाजवाब पारी खेली थी। उन्होंने आईपीएल 2020 की अपनी आखिरी कुछ इनिंग में भी 80 के पार का स्कोर खड़ा किया था, लेकिन हर स्कोर के बाद वह शून्य पर आउट हो गए थे। मांजरेकर का रनहा है कि अगर उन्हें बड़ा खिलाड़ी बनना होगा तो सिलसिलेवार तरीके से रन बनाने होंगे।

राणा की पारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा "नीतिश राणा की यह बेस्ट पारी थी। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में काफी काम किया है। अब उनका टेस्ट ये होगा कि वह इस फॉर्म को कैरी कर पाते हैं या नहीं।"

हरभजन सिंह ने पिछले मुकाबले में मात्र एक ही ओवर डाला था उसके बाद कप्तान मोर्गन ने उनसे गेंदबाजी नहीं करवाई थी। इस पर मांजरेकर ने कहा कि भज्जी सिर्फ वॉर्नर के लिए आए थे और आज मुंबई के खिलाफ वह ज्यादा ओवर डाल सकते हैं क्योंकि उनके पास तीन लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज है।

संजय ने कहा "आज शायद हरभजन सिंह को ज्यादा गेंदबाजी मिल सकती है। भज्जी को वॉर्नर के लिए लिया गया था। मुंबई के टॉप 6 में तीन लेफ्ट हेंड गेंदबाज हैं। चेन्नई में गेंद टर्न भी होती है।"

मांजरेकर ने बातचीत के दौरान केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन की भी जमकर तारीफ की। मांजरेकर ने कहा कि रसेल ने पहले मुकाबले में कप्तानी करते हुए काफी अच्छे फैसले लिए। उन्होंने खुद को नीचे करते हुए रसेल को चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जब 4 ओवर बाकी थी। उसके बाद वह खुद आए और कार्तिक को उन्होंने बिल्कुल अंत में उतारा।

उन्होंने आगे कहा "कार्तिक ने 9 गेंदों पर 22 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी। मोर्गन ने नरेन को बाहर बैठाया जो ज्यादातर टीम नहीं कर ती उन्होंने नरेन की जगह शाकिब को खिलाया और पैट कमिंस से उन्होंने 3 ओवर डलवाए जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने चार ओवर डाले।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement