1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. BCCI ने 4 भारतीय महिला खिलाड़ियों को ‘हंड्रेड’ में खेलने की अनुमति दी

BCCI ने 4 भारतीय महिला खिलाड़ियों को ‘हंड्रेड’ में खेलने की अनुमति दी

बीसीसीआई ने टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित चार महिला क्रिकेटरों को जुलाई में ब्रिटेन में होने वाले पहले ‘हंड्रेड’ टूर्नामेंट में खेलने के लिये एनओसी जारी कर दिया है। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 04, 2021 12:52 IST
BCCI ने 4 भारतीय महिला...- India TV Hindi
Image Source : GETTY BCCI ने 4 भारतीय महिला खिलाड़ियों को ‘हंड्रेड’ में खेलने की अनुमति दी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित चार महिला क्रिकेटरों को जुलाई में ब्रिटेन में होने वाले पहले ‘हंड्रेड’ टूर्नामेंट में खेलने के लिये अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) जारी कर दिया है। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा भी उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें 100 गेंद के टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति दी गयी है। चौथी खिलाड़ी के नाम का पता अभी नहीं चला है।

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हरमनप्रीत, मंधाना, दीप्ति और एक अन्य खिलाड़ी को मंजूरी दे दी गयी है। बीसीसीआई ने उन्हें एनओसी दे दी है।’’ पता चला है कि ये चारों खिलाड़ी जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रिटेन में ही रहेंगी। भारतीय दौरे की शुरुआत 16 जून को एकमात्र टेस्ट मैच से होगी। यह दौरा 15 जुलाई को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय के साथ समाप्त होगा। इस बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भी खेली जाएगी।

SRH vs MI Dream 11 Prediction : रोहित शर्मा की कप्तानी में ये हो सकती है आज की मजबूत Dream 11 टीम

इस दौरे के लिये भारतीय टीम का चयन अभी तक नहीं किया गया है जबकि बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति जल्द ही मुख्य कोच की घोषणा कर सकती है। चयनित खिलाड़ियों को 27 मई को रिपोर्ट करनी होगी लेकिन अभी यह पता नहीं चला है कि वे ब्रिटेन का दौरा कैसे करेंगे क्योंकि कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण ब्रिटिश सरकार ने भारत से उड़ानों को निलंबित कर रखा है।

सूत्रों ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को दौरे के लिये 27 मई को रिपोर्ट करने को कहा गया है। ’’ हरमनप्रीत, मंधाना, दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने 2019 में किया सुपर लीग में हिस्सा लिया था। महिलाओं के हंड्रेड के लिये इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट को बाद में भंग कर दिया था। भाषा पंत पंत 0405 1247 दिल्ली नननन

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker