Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2021: सनराइजर्स के प्लेइंग XI से वॉर्नर की हुई छुट्टी, इंग्लैंड का यह धाकड़ खिलाड़ी करेगा डेब्यू

आज के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चार बड़े बदलाव किए हैं। उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को ड्रॉप कर दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 27, 2021 19:26 IST
IPL 2021: david warner misses out and jason roy gets the...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: david warner misses out and jason roy gets the debut cap

आईपीएल 2021 का 40वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद का ये सीजन बेहद निराशाजन रहा है। उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में सिर्फ एक मुकाबला जीता था और उसके बाद उन्होंने एक भी मैच अपने नाम नहीं किया। हैदराबाद अंकतालिका पर भी आखिरी स्थान पर ही है।

आज के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चार बड़े बदलाव किए हैं। उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को ड्रॉप कर दिया है। उनकी जगह पर वे जेसन रॉय का हैदराबाद के लिए डेब्यू करवा रहे हैं।

इस बदलाव के अलावा मनीष पांडे और केदार जाधव भी बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा खेलेंगे। वहीं तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह पर सिद्धार्थ कॉल खेलेंगे।

गौरतलब है कि आज रॉय को डेब्यू कैप दी गई। उन्होंने कहा, "इस वक्त काफी निराशा हो रही है। हम और बेहतर कर के बेहतर नोट पर ये टूर्नामेंट से जाना चाहेंगे। व्यक्तिगत तौर पर हर कोई यही सोच रहा है कि हम मैदान में उतरें और मैच विनर बनें। हमारा फोकस मैच जीतने पर है।"

वहीं, टॉस के दौरान केन विलियमसन ने कहा, "हम भी पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे। हम शुरुआत में मैच में ढल कर विकेट लेना चाहेंगे और कम टोटल पर उनको रोकना चाहेंगे। कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं। डेविड वॉर्नर की जगह पर टॉप जेसन रॉय होंगे। पांडे और केदार नहीं खेल रहे। प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा खेल रहे हैं। खलील की जगह सिड (सिद्धार्थ) कौल होंगे।"

IPL 2021 SRH vs RR Toss Live Updates, Playing XI: राजस्थान ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला

टीमें-

राजस्थान रॉयल्स: सैमसन (कप्तान/कीपर), एविन लुईस, यशस्वी, लोमरोर, लिविंगस्टन, रियान, तेवतिया, मॉरिस, उनदकट, साकरिया, मुस्तफ़िज़ुर

सनराइज़र्स हैदराबाद: विलियमसन, जेसन रॉय, साहा, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, होल्डर, समद, राशिद, भुवनेश्वर, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement