1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. PBKS vs RR IPL 2021 Dream11 : पंजाब बनाम राजस्थान मैच में इन खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

PBKS vs RR IPL 2021 Dream11 : पंजाब बनाम राजस्थान मैच में इन खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

IPL 2021 Dream11 PBKS vs RR Today's Predicted XI: पंजाब के कप्तान केएल राहुल इस सीजन बल्ले से 7 मैचों में 66.20 की औसत और 136 से ज्यादा के स्ट्राईक रेट से 331 रन बना चुके हैं

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 21, 2021 13:43 IST
IPL 2021 Dream11 PBKS vs RR : पंजाब...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 Dream11 PBKS vs RR : पंजाब बनाम राजस्थान मैच में इन खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

PBKS v RR : IPL 2021 के 32वें मुकाबले में जब पंजाब किंग्स (PBKS) और राजस्थान रॉयल्स (RR) आमने-सामने होगी तो मुकाबला देखने लायक होगा। दोनों ही टीमों में कमाल के टॉप आर्डर बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजों की लाइन-लैंथ किसी भी पल बिगाड़ने में सक्षम है। यही वजह है कि इस मुकाबले के लिए Dream 11 टीम में बल्लेबाजों को चुनते वक्त खास ध्यान रखना होगा। इस मुकाबले में ऑलराउंडरों की भी अहम भूमिका होगी।

आइए जानते हैं PBKS vs RR मुकाबले में क्या हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11 टीम

विकेटकीपर 

पंजाब किंग्स के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल शानदार फॉर्म में हैं। राहुल इस सीजन बल्ले से 7 मैचों में 66.20 की औसत और 136 से ज्यादा के स्ट्राईक रेट से 331 रन बना चुके हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं।

बल्लेबाज (क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल और यशस्वी जायसवाल)

T20 क्रिकेट के बादशाह क्रिस गेल को Dream 11 टीम बाहर रखने की गलती शायद ही कोई फैन करेगा। क्रिस गेल का बल्ला भले ही इस सीजन अभी तक शांत रहा हो लेकिन वह अकेले दम पर मैच का रूख बदलने की काबिलियत रखते हैं।

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी बल्ला इस सीजन लगातार रन उगल रहा है। मयंक अभी तक 7 मैचों में 43 के औसत से 260 रन स्कोर बोर्ड पर लगा चुके है। राजस्थान के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पर भी दाव खेला जा सकता है।

LIVE Streaming PBKS v RR : यहां जानिए कब और कहां देख सकते हैं PBKS v RR का मुकाबला

ऑलराउंडर (क्रिस मॉरिस, दीपक हुड्डा, राहुल तेवतिया, लियाम लिविंगस्टोन)

इस मुकाबले में ऑलराउंडरों पर सभी की नजरें टिकी होंगी। राजस्थान के क्रिस मॉरिस और राहुल तेवतिया ऑलराउंडर के तौर पर गेंद और बल्ले दोनों से मैच अपने पक्ष में करने का माद्दा रखते हैं। मॉरिस मौजूदा सीजन में 7 मैचों में 14 विकेट चटका चुके हैं और पर्पल कैप की रेस में दूसरे पायदान पर हैं। वहीं, पंजाब के दीपक हुड्डा कभी भी दोनों विभाग में कमाल करने की क्षमता रखते हैं।

गेंदबाज (तबरेज शम्सी, चेतन सकारिया और अर्शदीप सिंह)

गेंदबाजी में इस सीजन पंजाब के अर्शदीप अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और 6 मैचों में 7 विकेट निकाल चुके हैं। वहीं, राजस्थान के चेतन सकारिया भी मौजूदा सीजन में लगातार विकेट ले रहे हैं। राजस्थान के तबरेज शम्सी पर भी सभी की निगाहें टिकी होंगी जिन्हें राजस्थान ने एंड्रयू टाई की जगह शामिल किया है।

IPL 2021 PBKS v RR : टॉप-4 में जगह बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी पंजाब और राजस्थान की टीम

PBKS vs RR Dream 11 Team Prediction : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल (C), यशस्वी जायसवाल, क्रिस मॉरिस (VC), दीपक हुड्डा, राहुल तेवतिया, लियाम लिविंगस्टोन, अर्शदीप सिंह, चेतन सकारिया, तबरेज़ शम्सी।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन :

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, फैबियन एलन/आदिल राशिद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया/जयदेव उनादकट।

Write a comment

Social Tracker