Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2021 PBKS v RR : टॉप-4 में जगह बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी पंजाब और राजस्थान की टीम

IPL 2021 के 32वें मैच में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के पास मंगलवार को जीत हासिल कर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचने का मौका है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: September 21, 2021 12:43 IST
IPL 2021 : टॉप-4 में जगह बनाने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 : टॉप-4 में जगह बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी पंजाब और राजस्थान की टीम

दुबई| पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स दो ऐसी टीम जिनके पास शानदार बल्लेबाजों की लंबी फेहरिस्त है। दोनों टीमों के पास यहां मंगलवार को मैच जीत कर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचने का मौका है। लोकेश राहुल के अगुआई में पंजाब किंग्स की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर है जबकि संजु सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।

अगर क्रिकेट पंडितो कि माने तो फैंस के लिए काफी मजेदार होने वाला है क्योंकि दोनो टीमों में धाकड़ बल्लेबाजों की सूची है। एविन लुईस और लियाम लिविंगस्टोन की ताकतवर बल्लेबाजी का मुकाबला क्रिस गेल की ताकत और कप्तान केएल राहुल की रणनीति से होगा। रॉयल्स को जोस बटलर की कमी जरुर खलेगी जबकि लुईस के टीम में आने से टीम के बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी।

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम को बम से उड़ाने की धमकी, ECB ने की पुष्टि

लिविंगस्टोन पिछले कुछ वर्षों से खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शानदार फॉर्म में हैं। वह 'द हंड्रेड' में शानदार प्रदर्शन के बाद दुबई आ रहे हैं। संभावना है कि वह मंगलवार को वेस्टइंडीज के लुईस के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

अगर दोनों पावरप्ले के ओवरों में रॉयल्स को विस्फोटक शुरूआत देने में कामयाब हो जाते हैं, तो कप्तान संजू सैमसन के लिए परी को आगे बढ़ाने में और अधिक मिलेगी। ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को नहीं भूलना चाहिए। वह इस आईपीएल सीजन (14) में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

INDW vs AUSW: मिताली राज ने लगातार 5वां अर्धशतक जड़ने के साथ ही पूरे किए 20 हजार रन

पंजाब के लिए क्रिस गेल के साथ राहुल और मयंक अग्रवाल के ओपनिंग करने की उम्मीद है। सोमवार को पंजाब ने गेल का नेट्स में पसीना बहाते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिससे विपक्षी पक्ष को स्पष्ट चेतावनी दी गई। यह गेल का पंजाब के लिए 40वां मैच भी होगा।

झाई रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ ने आईपीएल के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है जिसके बाद पंजाब की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आ रही है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

रॉयल्स और पंजाब 22 बार आमने सामने आ चुके हैं। सैमसन की टीम 12 बार जीत चुकी है जबकि राहुल की टीम 10 बार विजयी हुई है।

दोनो टीमें इस प्रकार हैं।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, फैबियन एलन/आदिल राशिद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया/जयदेव उनादकट।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement