Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2021 Dream11 SRH vs RR Predicted XI: प्लेइंग इलेवन, Dream 11, पिच रिपोर्ट

IPL 2021 Dream11 SRH vs RR Today's Predicted XI: IPL 2021 में आज 40वां मुकाबला खेला जाएगा जिसमें राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 27, 2021 10:52 IST
IPL- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 Dream11 SRH vs RR  Predicted XI : प्लेइंग इलेवन, Dream 11, पिच रिपोर्ट

IPL 2021 Dream11 SRH vs RR Today's Predicted XI: IPL 2021 में आज 40वां मुकाबला खेला जाएगा जिसमें राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत निचले पायदान पर मौजूद सनराइजर्स हैदराबाद से होगी। ये मुकाबला दुबई क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाना हैं। इस मुकाबलें में अगर राजस्थान जीत दर्ज करने में सफल होती है तो वह टॉप-4 में पहुंच जाएगी जबकि हैदराबाद के लिए इस मैच में जीत कोई खास फायदा नहीं पहुंचा सकेगी क्योंकि 9 मैचों मे ंसिर्फ उसे 1 ही जीत नसीब हुई है। ऐसे में इस मुकाबले की Dream 11 टीम चुनते समय खासा ध्यान रखना होगा।

संभावित प्लेइंग XI

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) : केन विलियमसन (कप्तान), जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, विराट सिंह/अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, जगदीश सुचित, बासिल थंपी।

राजस्थान रॉयल्स (RR) : संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

Dream11 Predictions

विकेटकीपर (संजू सैमसन, रिद्धिमान साहा)

संजू सैमसन और रिद्धिमान साहा दोनों ही हमारी Dream11 में जगह पाने में सफल रहे हैं क्योंकि विकेट के के धीमे होने के साथ ही इन सलामी बल्लेबाजों की भूमिका बढ़ जाती है और दोनों ने हाल ही में टीमों के लिए रन बनाए हैं।

बल्लेबाज (यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर)

यशस्वी जायसवाल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कुछ खास नहीं कर सके लेकिन पंजाब के खिलाफ 49 रन की पारी खेल सबको प्रभावित करने में कामयाब रहे। मध्य क्रम के बल्लेबाज महिपाल लोमरोर ने पिछले दो मैचों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा दिखाई है और उनके बल्ले से पीबीकेएस के खिलाफ 17 गेंदों में 43 रन की तेज पारी निकली थी। इसके अलावा दिल्ली के खिलाफ भी उनके बल्ले से कुछ अच्छे शॉट देखने को मिले।

ऑलराउंडर (जेसन होल्डर, अब्दुल समद)

जेसन होल्डर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हरफनमौला प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने तीन विकेट लेने से पहले नाबाद 47 रन बनाए। वहीं, अब्दुल समद ने अहम पलों में खुद को साबित किया है।

SRH vs RR Head to Head IPL 2021: हैदराबाद के सामने राजस्थान को रोकने की चुनौती, जानें किसका पलड़ा है भारी

गेंदबाज (राशिद खान, मुस्तफिजुर रहमान, भुवनेश्वर कुमार, चेतन सकारिया)

राजस्थान के गेंदबाजों में मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया ने अपनी स्लोअर गेंद के साथ यूएई की पिचों पर विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया है। भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान भी काबिलियत के आधार पर Dream11 में जगह पाते हैं क्योंकि वे SRH के मुख्य स्ट्राइक गेंदबाज हैं।

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी और शारजाह की पिच के विपरीत दुबई क्रिकेट स्टेडियम में तेज गेंदबाजों को पावरप्ले के दौरान मदद मिलती है। बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने से पहले विकेट पर समय बिताना होगा।

IPL 2021 : हैट्रिक के दौरान इस खिलाड़ी का विकेट था हर्षल पटेल का फेवरेट, खुद किया खुलासा

मौसम अपडेट

बारिश का कोई अनुमान नहीं है और तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। तापमान के चलते यहां खेलना खिलाड़ियों के लिए हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण रहा है।

लाइव स्ट्रीमिंग

आप हॉटस्टार पर IPL 2021 SRH v RR मैच 40 लाइव स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर और हॉटस्टार देख सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement