Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2021 : हैट्रिक के दौरान इस खिलाड़ी का विकेट था हर्षल पटेल का फेवरेट, खुद किया खुलासा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने हर्षल पटेल की शानदार हैट्रिक के दम पर IPL के 39वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रनों से मात दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 27, 2021 12:02 IST
IPL 2021 : हैट्रिक के दौरान...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 : हैट्रिक के दौरान इस खिलाड़ी का विकेट था हर्षल पटेल का फेवरेट, खुद किया खुलासा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हर्षल पटेल की शानदार हैट्रिक के दम पर मुंबई इंडियंस को 54 रनों से मात दी। आरसीबी के लिए खेलते हुए हर्षल तीसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने हैट्रिक लेने का कारनामा अपने नाम किया। हर्षल ने यूएई में खेले जा रहे लीग 39वें मैच के 17वें ओवर की पहली गेंद पर मुंबई के हार्दिक पंड्या को अपना शिकार बनाया, इसके बाद उन्होंने कीरोन पोलार्ड को बोल्ड जबकि तीसरी गेंद पर राहुल चाहर को आउट कर अपना हैट्रिक पूरी की।

यह पूछे जाने पर कि किस विकेट ने उन्हें सबसे ज्यादा खुशी दी, इस पर हर्षल पटेल ने कहा कि पोलार्ड का विकेट सबसे संतोषजनक था क्योंकि उनकी धीमी यॉर्कर ने उन्हें धोखा दिया था। पटेल ने कहा, कीरोन पोलार्ड का विकेट बहुत संतोषजनक था क्योंकि यह एक झांसा था। हमने टीम मीटिंग में भी बात की थी कि पोलार्ड जैसा बल्लेबाज बाहर की तरह जाने वाली गेंद को छोड़ेगा नहीं लेकिन यॉर्कर डालने पर वह चूक सकता है। मैने उन्हें चकमा देने की कोशिश की और कामयाब रहा। मेरा लक्ष्य हमेशा गेंद और बल्ले से सकारात्मक प्रभाव डालना होता है, चाहे मैं हमेशा किसी भी टीम के लिए खेलूं।"

SRH vs RR Head to Head IPL 2021: हैदराबाद के सामने राजस्थान को रोकने की चुनौती, जानें किसका पलड़ा है भारी

हर्षल पटेल ने आगे कहा कि वह अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से बहुत खुश हैं और मुंबई के खिलाफ जीत से टीम को निरंतरता के लिए बहुत जरूरी मोमेंटम मिलेगा। उन्होंने कहा, "मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं अपने स्किल को लागू कर पाने में सक्षम हो रहा हूं। टीम के संदर्भ में हम अंक तालिका को नहीं देख रहे हैं क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपका दिमाग प्रक्रिया से दूर चला जाता है। हमारे लिए मुश्किल काम दो हार की इस जड़ता को दूर करना था जो हमने इस खेल में किया है और हम इस गति को जारी रखना चाहते हैं और हम क्रिकेट के इस ब्रांड को लगातार खेलना चाहते हैं।"

गौरतलब है कि हर्षल पटेल IPL 2021 में अब तक 10 मैचों में 23 विकेट अपने नाम कर चुके हैं और पर्पल कैप जीतने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। हर्षल इकलौते गेंदबाज है जो मौजूदा सीजन में 20 से ज्यादा विकेट चटकाने में सफल रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement