Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2021 RR vs RCB: संजू की सेना के सामने होगी कोहली की टोली की चुनौती

रॉयल्स के दस मैचों में आठ अंक है और उनके लिये यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 28, 2021 22:57 IST
IPL 2021 RR vs RCB: royal challengers vs royal challengers...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 RR vs RCB: royal challengers vs royal challengers bangalore preview

गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को हराकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में जब राजस्थान रॉयल्स से खेलेंगे तो उनका इरादा जीत की लय को कायम रखने का होगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी दस मैचों में 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। रॉयल्स को हराकर प्लेआफ में उनकी जगह लगभग पक्की हो जायेगी।

दूसरी ओर रॉयल्स के दस मैचों में आठ अंक है और उनके लिये यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। यहां हारने पर उनके लिये अंतिम चार की डगर बहुत कठिन हो जायेगी। आईपीएल के इस सत्र की बहाली पर आरसीबी की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसे दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा।

पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 92 रन पर सिमटने के बाद उसे नौ विकेट से हार मिली। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे हराया। मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में हालांकि कोहली की टीम जीत की राह पर लौटी। कोहली ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया और ग्लेन मैक्सवेल ने भी 37 गेंद में 56 रन बनाये।

इस सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने जा रहे कोहली इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स तीन मैचों में 0, 12, 11 रन ही बना सके जिनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। वहीं, मैक्सवेल टी20 विश्व कप से पहले इस लय को जारी रखना चाहेंगे।

गेंदबाजी में हर्षल पटेल पिछले मैच में हैट्रिक समेत तीन मैचों में छह विकेट ले चुके हैं। युजवेंद्र चहल ने भी पांच विकेट चटकाये हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को दो मैचों में एक भी विकेट नहीं मिली है। दूसरी ओर राजस्थान पहला मैच दो रन से जीतने के बाद पिछले दोनों मैच गंवा चुकी है।

कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को छोड़कर उसके सभी बल्लेबाज खराब फॉर्म में हैं। पहले मैच में चार रन पर आउट होने के बाद सैमसन ने 70 और 82 रन बनाये लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को सैमसन 82 रन बनाकर टीम को छह विकेट पर 164 रन तक ले गए। यह स्कोर भी हालांकि काफी नहीं रहा और उनकी टीम सात विकेट से हार गई। गेंदबाजों में कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजूर रहमान ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

KKR vs DC: सुनील नरेन ने एक ओवर में पलटी बाजी, कगिसो रबाडा की जमकर की धुनाई

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, एविन लुईस, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, ओशाने थॉमस, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा , यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपाल लोमरोर।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंथा चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानिंदु हसरंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जैमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स।

मैच शाम 7:30 से शुरू होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement