Friday, May 24, 2024
Advertisement

KKR vs DC: सुनील नरेन ने एक ओवर में पलटी बाजी, कगिसो रबाडा की जमकर की धुनाई

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार रहा है। इस चरण में इस टीम ने कुल चार मैच खेले हैं जिसमें तीन मैच में केकेआर जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 28, 2021 19:51 IST
Sunil Narine overturned in one over, thrashed Kagiso Rabada fiercely KKR vs DC- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sunil Narine overturned in one over, thrashed Kagiso Rabada fiercely KKR vs DC

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आज अंक तालिका में दूसरे स्थान पर विराजमान दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया। इसी जीत के साथ केकेआर ने प्वॉइंट्स टेबल के 4 चार टीमों में अपनी जगह बना ली है। कोलकाता के नाम इस जीत के साथ 10 अंक हो गए हैं, अब उनसे आगे चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें हैं। 

IPL 2021 KKR vs DC: मैच गंवा कर दुखी नजर आए पंत, बताया हार का कारण

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार रहा है। इस चरण में इस टीम ने कुल चार मैच खेले हैं जिसमें तीन मैच में केकेआर जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। चेन्नई के हाथों पिछले मैच में मिली दो विकेट की हार ने जरूर इस टीम का मनोबल हिलाया था, मगर आज दिल्ली पर दो विकेट से जीत दर्ज कर वापस इस टीम में जोश भर गया है।

एक समय तो ऐसा था जब दिल्ली कैपिटल्स ने मैच में वापसी करते हुए केकेआर की सांसे बढ़ा दी थी, लेकिन तब सुनील नरेन ने अपने बल्ले से कमाल करते हुए एक ही ओवर में मैच पलट दिया।

KKR vs DC IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर केकेआर ने टॉप 4 में बनाई जगह

इस मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने 128 रन का लक्ष्य रखा था। पावरप्ले तक तो केकेआर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और दो विकेट के नुकसान पर 43 रन बनाए थे, लेकिन अचानक टीम की नैया डूबने लगी। 43/2 के बाद एक समय ऐसा आ गया था जब 14.4 ओवर में टीम का स्कोर 96/5 हो गया था। उस समय लगा था कि दिल्ली यहां से मैच छीन सकती है।

केकेआर को जब आखिरी 30 गेंदों पर 30 रन की जरूरत थी तब दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने गेंद कगिसो रबाडा के हाथों में दी। केकेआर फैन्स की धड़कने उस समय तेज हो गई थी क्योंकि वो एक और विकेट नहीं खो सकते थे और रबाडा उस ओवर में विकेट की तलाश में ही आए थे।

KKR vs DC: ऋषभ पंत ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड़, बने दिल्ली के लिए टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

मगर तब सुनील नरेन ने अचानक आक्रमक रूप धारण कर लिया और रबाडा के ओवर में 21 रन जड़ दिए। यही ओवर था जहां से मैच केकेार को झोली में आ गया। नरेन ने रबाडा के इस ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाया। अगले ओवर में नॉर्टजे के ओवर में आउट होने से पहले नरेन 21 रन बना चुके थे जो टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण थे।

इस जीत से केकेआर की प्लेऑफ में पहुंचने की स्थिति और मजबूत हो गई है। कोलकाता को इस सीजन तीन और मैच खेलने हैं। अगला मुकाबला उनका पंजाब किंग्स के खिलाफ 1 अक्टुबर को है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement