Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

KKR vs DC: ऋषभ पंत ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड़, बने दिल्ली के लिए टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

2016 में दिल्ली के लिए डेब्यू करने के बाद पंत ने इस टीम के लिए 2390 रन बनाए हैं। 79 पारियों में बनाए इन रनों के दौरान उनका औसत 35.96 और स्ट्राइकरेट 148.35 का रहा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 28, 2021 18:34 IST
Rishabh Pant breaks Virender Sehwag's record, becomes highest run-scorer in T20 for Delhi KKR vs DC- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rishabh Pant breaks Virender Sehwag's record, becomes highest run-scorer in T20 for Delhi KKR vs DC

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जारी आईपीएल 2021 के 41वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने 39 रन की पारी खेलते हुए नजफगढ़ के नवाब कहे जाने वाले वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अभी तक टी20 क्रिकेट में दिल्ली की फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सहवाग के नाम था लेकिन आज पंत ने सहवाग को पछाड़ते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इससे अनोखा हिट विकेट नहीं देखा होगा आपने, यहां देखें मजेदार Video

2016 में दिल्ली के लिए डेब्यू करने के बाद पंत ने इस टीम के लिए 2390 रन बनाए हैं। 79 पारियों में बनाए इन रनों के दौरान उनका औसत 35.96 और स्ट्राइकरेट 148.35 का रहा। पंत ने दिल्ली के लिए 1 शतक और 14 अर्धशतक भी जड़े हैं।

वहीं बात सहवाग की करें तो दिल्ली के लिए उन्होंने 2382 रन बनाए हैं जिसमें 2174 रन 79 पारियां खेलते हुए उन्होंने आईपीएल में जड़े हैं।

KKR vs DC: अश्विन-साउदी के बीच हुई जुबानी जंग, मैच में बढ़ी गर्मी

बात मुकाबले की करें तो केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। केकेआर की टीम में दो बदलाव हुए हैं रसेल और कृष्णा की जगह साउदी और वॉरियर को टीम में जगह दी गई है, वहीं दिल्ली की टीम में भी एक बदलाव हुआ है। पृथ्वी शॉ के चोटिल होने की वजह से स्टीव स्मिथ को जगह मिली है।

केकेआर ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को 127 रन पर रोका। खबर लिखे जाने तक कोलकाता ने 12 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 69 रन बना लिए हैं। मैच अब रोमांचक मोड़ पर है।

IPL 2021: क्या हमेशा के लिए वॉर्नर और SRH की राहें होंगी जुदा?

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स : शिखर धवन, स्‍टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, शिमरन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा अनरिख़ नॉर्खिये, आवेश ख़ान

कोलकाता नाइटराइडर्स : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, ओएन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुनील नारायण, टिम साउदी, लॉकी फ़र्ग्यूसन, संदीप वॉरियर, वरुण चक्रवर्ती।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement