Thursday, April 25, 2024
Advertisement

RCB vs KKR: विराट कोहली ने कहा- 'आरसीबी के लिए 120% दिया है और आगे भी देता रहूंगा'

इस सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ रहे कोहली की टीम ने पूरे सत्र में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद हार के साथ विदा ली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 11, 2021 23:54 IST
IPL 2021: virat kohli says I've given my 120% to this...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: virat kohli says I've given my 120% to this franchise leading the team & will continue to do so as a player

चार विकेट लेने के बाद 15 गेंद में 26 रन की आक्रामक पारी खेलने वाले सुनील नरेन के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को आईपीएल एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हराकर कप्तान विराट कोहली का खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। केकेआर ने पहले आरसीबी को सात विकेट पर 138 रन पर रोक दिया। इसके बाद दो गेंद और चार विकेट बाकी रहते जीत दर्ज की। अब उसका सामना दूसरे क्वॉलीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से बुधवार को होगा जिसे पहले क्वॉलीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया था।

नरेन ने मैच में चार अहम विकेट लिए और 26 रनों की अहम पारी खेली। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नरेन को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। उन्होंने कहा, "जब आप अच्छा करो और टीम मैच जीते तो हमेशा अच्छा लगता है। मैं टीम के लिए हमेशा योगदान देना चाहता हूं। मैं भगवान का धन्यवाद करता हूं जिनकी कृपा से यह संभव हो पाया। आज सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। अपनी नई एक्शन से मैं पुराने सुनील नरेन बनने से अभी दूर हूं। मैं मेहनत करता जाऊंगा और बेहतर होता जाऊंगा। मैं गेंद के साथ खेल को कंट्रोल करना चाहता हूं। आने वाले दोनों मुकाबलों में भी मैं इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहूंगा।"

इस सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ रहे कोहली की टीम ने पूरे सत्र में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद हार के साथ विदा ली। उन्होंने कहा, "मध्य ओवरों में जब उनके स्पिनरों ने हमें दबाए रखा और विकेट झटके वही अंत में हार और जीत का अंतर बना। अंत में बात गेंदबाजी पर आ गई। हम अपनी अच्छी शुरुआत को एक बड़े स्कोर में बना सकते थे जो हुआ नहीं। हमने पूरे सीजन में अच्छी गेंदबाजी की और बीच में उस एक ओवर ने मैच को मुश्किल कर दिया। हमने 15 रन कम बनाए और गेंदबाजी में उन महंगे ओवरों ने मैच हमारे हाथों से छीन लिया। सुनील, शाकिब और वरुण ने हमपर दबाव बनाया और रन बनाने नहीं दिए।"

IPL 2021: बिना ट्रॉफी जीते कोहली की खत्म हुई IPL की कप्तानी, KKR ने 4 विकेट से हरा कर दिखाया बाहर का रास्ता

कोहली ने आगे कहा, "इस टीम के कप्तान के तौर पर मैंने ऐसा माहौल बनाने की कोशिश की है जहां युवा खिलाड़ी अपने आप को व्यक्त कर सकें। मैंने हर साल इस टीम के लिए अपना 120 प्रतिशत दिया है और आगे भी एक खिलाड़ी के तौर पर करता रहूंगा। आने वाले सालों में हम अपने अच्छे काम को जारी रखेंगे और एक अच्छी टीम बनाएंगे। जैसा मैंने पहले कहा था मैं ख़ुद को किसी और टीम के लिए खेलते हुए नहीं देख सकता और मैं आज भी वहीं कहूंगा। मेरे लिए वफ़ादारी बाक़ी सभी चीज़ों से ज़्यादा मायने रखती है।"

4 विकेट से मिली जीत से खुश केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, "नरेन ने बढ़िया गेंदबाजी की। पावरप्ले में चीजें हमारे हक में नहीं जाने के बाद हमने अच्छी वापसी की। दूसरी पारी में हमेशा हमने मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी थी जो हमारे काम आया। मैं बहुत खुशनसीब हूं कि हमारे पर तीन विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज हैं। जिस हिसाब से पिच खेल रही थी, हम जानते थे कि हमें बल्लेबाजी में गहराई की जरूरत थी। हमारे लिए अगले मैच में भी पिच को देखकर अपने खेल को अनुकूलित करने की आवश्यकता होगी। हमने जो निरंतरता दिखाई है उसने सभी को चौंकाया है। खिलाड़ियों ने दूसरे चरण में आत्मविश्वास दिखाया है और अच्छा प्रदर्शन किया है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement